पश्चिम बंगाल: बीजेपी ने जारी की 57 उम्मीदवारों की लिस्ट, ममता से होगा सुवेंदु का मुकाबला

टीम भारत दीप |

नंदीग्रााम में सीएम ममता बनर्जी का सुवेंदु अधिकारी से मुकाबला होगा।
नंदीग्रााम में सीएम ममता बनर्जी का सुवेंदु अधिकारी से मुकाबला होगा।

चुनावी समर में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी की टक्कर उसके शार्गिद रहे चुके सुवेंदु अधिकारी से होगी। सुवेंदु ममता का दामन छोड़ भाजपाई हो चुके हैं। दरअसल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में 57 उम्मीदवारों के नाम हैं।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के चुनावी समर में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी की टक्कर उसके शार्गिद रहे चुके सुवेंदु अधिकारी से होगी। सुवेंदु ममता का दामन छोड़ भाजपाई हो चुके हैं। दरअसल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में 57 उम्मीदवारों के नाम हैं।

इससे पूर्व शनिवार सुबह ही पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस बात के संकेत भी दिए थे। बताया गया नंदीग्राम सीट से मुख्यमंत्री व टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी का मुकाबला भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी से होगा। सुवेंदु पहले ममता के करीबी थे।

वहीं भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने सूची जारी करते हुए बताया कि भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी है। बताया गया कि नंदीग्रााम में सीएम ममता बनर्जी का सुवेंदु अधिकारी से मुकाबला होगा।

वहीं खड़गपुर से तपन भुइया, मेदिनीपुर से संबित दास, नयाग्राम से बाकुल मुर्मू, झारग्राम से सुकमय सतपति, बिनपुर सालन सरीन। बताते चलें कि सुवेंदु अधिकारी ममता के खास करीबी मंत्री थे। कुछ माह पूर्व ही वे टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। बंगाल चुनाव में नंदीग्राम सीट अब सबसे आकर्षक व कड़ी चुनौती वाली सीट होगी।

 वहीं यह देखना दिलचस्प होगा कि इस मुकाबले का परिणाम क्या आता है। बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपनी परंपरागत भवानीपुर सीट छोड़कर नंदीग्राम की सीट चुनी हैं। टीएमसी की सूची में उन्हें वहां से प्रत्याशी बनाया गया है। चर्चा थी कि सुवेंदु संभवत: यहां से चुनाव न लड़ें, लेकिन भाजपा ने उन्हें नंदीग्राम से टिकट देकर ममता व तृणमूल कांग्रेस की चुनौती स्वीकार किया है। 

दरअसल बीते दिनों जब बंगाल में सत्तारूढ़ टीएमसी ने अपने 291 प्रत्याशियों की एकमुश्त सूची जारी की थी तो उसमें ममता बनर्जी को भवानीपुर की बजाए नंदीग्राम से उम्मीदवार बनाया गया था। जिस पर भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने तंज किया था कि हार सामने देखकर ममता डर गई हैं। इसी कारण वह नंदीग्राम भाग गई हैं। उन्होंने कहा कि नंदीग्राम से टीएमसी का उत्थान हुआ था।

जिसके बाद ममता ने नंदीग्राम देखा भी नहीं। कहा गया था कि ममता ने वहां की जनता के साथ विश्वासघात किया। अब वे भवानीपुर से विश्वासघात कर नंदीग्राम में जा रही है। 
 


संबंधित खबरें