पश्चिम बंगाल:टिकट बंटवारे पर अब भाजपा में सिरफुटौवल शुरू, रूठों को मनाने में लगे रहे शाह व नड्डा

टीम भारत दीप |

मुकुल रॉय और अर्जुन सिंह को भी कार्यकर्ताओं की ओर से विरोध झेलना पड़ा है।
मुकुल रॉय और अर्जुन सिंह को भी कार्यकर्ताओं की ओर से विरोध झेलना पड़ा है।

पश्चिम बंगाल में अपना परचम लहराने को भले ही टीएमसी के तमाम नेताओं को बीजेपी अपनी पार्टी में ले आई है। लेकिन इसके चलते अब उसे पार्टी के भीतर ही विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के चुनावी समर में मचे सियासी घमासान के बीच अब टिकट बंटवारे को लेकर भाजपा में सिरफुटौवल देखने को मिलने लगा है। दरअसल पश्चिम बंगाल में अपना परचम लहराने को भले ही टीएमसी के तमाम नेताओं को बीजेपी अपनी पार्टी में ले आई है। लेकिन इसके चलते अब उसे पार्टी के भीतर ही विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल में उम्मीदवारों के ऐलान के बाद से कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। फिलवक्त इस पूरे मसले पर कार्यकर्ताओं को समझाने और सहमति बनाने की कोशिश में होम मिनिस्टर अमित शाह और जेपी नड्डा खुद जुटे हुए हैं।

बताया गया कि सोमवार शाम से ही दोनों नेता अंसतुष्ट नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उन्हें साधने की कोशिश में लगे हैं। सूत्रों के मुताबिक सोमवार शाम को कोलकाता में अमित शाह और जेपी नड्डा ने इस संबंध में मुलाकात की थी। यही नहीं मंगलवार सुबह भी इसको लेकर बैठक हुई है।

बताया गया कि इस बैठक में पश्चिम बंगाल के कुछ सीनियर लीडर्स को भी शामिल किया गया। फिलवक्त यह पता नहीं चल सका कि मीटिंग में कौन लोग थे। उधर जेपी नड्डा आज भी पूरे दिन पश्चिम बंगाल में ही रैलियां में लगे रहे। जबकि अमित शाह असम के लिए रवाना हो गए हैं।

बताया गया कि अमित शाह को सोमवार की रात दिल्ली लौटना था, मगर पश्चिम बंगाल में उम्मीदवारों के ऐलान से कार्यकर्ताओं के अंसतुष्ट होने के चलते वह कोलकाता में ही रात रुके और रूठों को मनाने की रणनीति में जुटे रहे। हालांकि पार्टी ने आधिकारिक तौर पर उम्मीदवारों के ऐलान से किसी के असंतुष्ट होने की बात से इनकार किया है।

उधर पश्चिम बंगाल में बीजेपी के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य के मुताबिक पूरे राज्य में कोई विरोध नहीं है। कुछ जगहों पर लोगों ने असंतोष जाहिर किया है। पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी की नीतियों से आकर्षित होकर बहुत से लोगों ने पार्टी जॉइन की है और यह पश्चिम बंगाल में असली बदलाव का संकेत है।

बताया गया कि पार्टी ने पहले दो चरणों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान इस महीने की शुरुआत में किया था। जबकि तीसरे और चौथे राउंड के लिए भी 63 कैंडिडेट्स का रविवार को ऐलान किया था। इनमें 27 कैंडिडेट्स तीसरे चरण के लिए घोषित किए गए हैं। वहीं 36 कैंडिडेट्स का नाम चौथे राउंड के लिए घोषित किया गया है।

बता दें कि बीजेपी ने 63 कैंडिडेट्स की जो लिस्ट जारी की है, उसमें 4 अभिनेताओं समेत बड़ी संख्या में पूर्व टीएमसी नेता शामिल हैं। जो हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए थे।  इसके अलावा कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिन्होंने टीएमसी में टिकट न मिलने के बाद पाला बदला है। बताया गया कि अब बीजेपी ने उन्हें चुनावी समर में उतारा है।

जानकारी के मुताबिक ऐसे कई उम्मीदवारों के विरोध में सैकड़ों की संख्या में बीजेपी वर्कर्स ने सोमवार को कोलकाता स्थिति बीजेपी दफ्तर के बाहर जबरदस्त प्रदर्शन किया था। कई कार्यकर्ता सड़क पर ही बैठ गए तो कुछ लोग पुलिस बैरिकेडिंग को तोड़ने का प्रयास करते दिखे।

बताया गया कि इतना ही नहीं सीनियर नेता और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय को भी विरोध का सामना करना पड़ा है। मुकुल रॉय और अर्जुन सिंह को भी कार्यकर्ताओं की ओर से विरोध झेलना पड़ा है। वहीं कार्यकर्ताओं में असंतोष को लेकर अर्जुन सिंह ने कहा है कि हम अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं से बात करेंगे।

इसके बाद केंद्रीय नेतृत्व को रिपोर्ट सौंपी जाएगी।


संबंधित खबरें