महाराष्ट्र में क्या चल रहा है, अब देवेंद्र फडणवीस बोले फिर बनेगी भाजपा की सरकार

टीम भारत दीप |

देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी नेता अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बनाई थी।
देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी नेता अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बनाई थी।

महाराष्ट्र की राजनीति में सब कुछ सही नहीं चल रहा है। जिस तरह के बयान सामने आ रहे है। उससे लग रहा है कि महाराष्ट्र में फिर कुछ उल्टफेर होने वाला है। सोमवार को पहले केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने भाजपा की सरकार आने के संकेत दिए। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य में अगली भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह भोर के बजाय एक उचित समय पर आयोजित किया जाएगा।

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में सब कुछ सही नहीं चल रहा है। जिस तरह के बयान सामने आ रहे है। उससे लग रहा है कि महाराष्ट्र में फिर कुछ उल्टफेर होने वाला है।

सोमवार को पहले केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने भाजपा की सरकार आने के संकेत दिए। इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य में अगली भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह भोर के बजाय एक उचित समय पर आयोजित किया जाएगा।

मालूम को कि पिछले साल पूर्व मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एनसीपी नेता अजित पवार के साथ मिलकर सरकार बनाई थी, लेकिन यह सरकार मात्र 80 घंटे ही चल सकी। पूर्व मुख्यमंत्री ने सोमवार को मीडिया के एक सवाल देते हुए कहा था कि यदि उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व वाली सरकार गिरी तो इसकी जगह बनने वाली नई सरकार का शपथ समारोह भोर में आयोजित नहीं होगा जैसा कि एक वर्ष पहले हुआ था। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष  की घटनाओं को याद रखने की आवश्‍यकता नहीं है। फडणवीस ने कहा भले ही विधान परिषद चुनावों को लेकर कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना एक साथ लड़ रहे हो लेकिन फि‍र भी भारतीय जनता पार्टी का प्रदर्शन बेहतर होगा।

फडणवीस के इस बयान पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि  महाराष्ट्र में ऐसी भोर अब कभी नहीं आएगी। अगले विधानसभा चुनाव के बाद भी महा विकास अघाड़ी सरकार सत्‍ता में काबिज रहेगी, अगले विधानसभा चुनावों में भी हम ही विजयी रहेंगे।  

रविवार को शिवसेना नेता नितिन नंदगांवकर द्वारा कराची स्वीट्स ब्रांड नाम बदलने की मांग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि, "हम अखंड भारत में विश्वास करते हैं और एक दिन, कराची भारत का हिस्सा होगा।

गौरतलब है कि शिवसेना नेता नितिन नंदगांवकर ने पिछले हफ्ते कराची स्‍वीटस के मालिक से अपनी दुकान के नाम से कराची शब्‍द को हटाने की मांग की थी।  इसके बाद राज ठाकरे की पार्टी मनसे के कार्यकताओं ने भी इसका विरोध करते हुए दुकान में तोड़फोड़ की थी। नितिन नंदगांवकर ने दुकान मालिक को धमकी देते हुए इसे जल्‍द से जल्‍द बदलवाने के लिए कहा था।


संबंधित खबरें