किसान आंदोलन: कल राष्ट्रपति से मिलेंगे राहुल गांधी समेत 5 नेता, सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश

टीम भारतदीप |

राष्ट्रपति से मिलेंगे राहुल गांधी और पवार समेत 5 नेता
राष्ट्रपति से मिलेंगे राहुल गांधी और पवार समेत 5 नेता

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध के बीच विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल कल यानि 9 दिसंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा। इस प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी भी शामिल होंगे।

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध के बीच विपक्षी दलों का एक प्रतिनिधिमंडल कल यानि 9 दिसंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा।

इस प्रतिनिधिमंडल में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी भी शामिल होंगे। 

बता दें कृषि कानूनों को लेकर कल यानि 9 दिसंबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत 5 नेता बुधवार शाम 5 बजे राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात करेंगे। बताते चले कि कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण 5 नेताओं को ही राष्ट्रपति से मुलाकात करने की इजाजत दी गई है।

राष्ट्रपति कोविंद से विपक्षी नेताओं की होने वाली इस मुलाकात की जानकारी सीताराम येचुरी ने दी। माना जा रहा है कि ये मुलाकात कृषि कानूनों के मुद्दे पर हो सकती है और ये सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश हो सकती है।

बता दें कि किसान पिछले 13 दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर डेरा डाले हुए है। किसानों का कहना है कि सरकार कृषि कानूनों को वापस ले। इसके साथ ही कल किसानों और सरकार के बीच छठे दौर की बातचीत भी है, जो बेहद अहम मानी जा रही है।

बताते चले कि अब तक दोनों पक्षों के बीच पांच राउंड की बातचीत हो चुकी है, जिसका कोई परिणाम नहीं निकला है। जानकारी के मुताबिक कल की वार्ता से पहले आज किसान नेताओं और गृह मंत्री अमित शाह की भी मुलाकात होनी है।

अमित शाह और किसान नेताओं की मुलाकात शाम 7 बजे होगी। इसकी जानकारी भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत ने दी है। राकेश टिकैत के मुताबिक, इस बैठक में 14-15 किसान नेता शामिल हो सकते है।

उन्होंने कहा कि हम अपनी मांगों पर अभी भी टिके हैं और गृह मंत्री से उन्हीं मसलों पर बात करेंगे। किसान नेता राकेश टिकैत ने उम्मीद जताई है कि गृह मंत्री के साथ बैठक में कुछ सकारात्मक निष्कर्ष निकलेगा।

आपको बता दें कि कल होनी वाली मुलाकात में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सीपीआई (एम) के सीताराम येचुरी, सीपीआई के डी राजा और डीएमके के टीकेएस एलनगोवन है।


संबंधित खबरें