आगरा: सिकंदरा के होटल फिर बने सनसनी, कमरे में बेड पर मिला महिला का शव

टीम भारत दीप |

इसी होटल में शव मिला है।
इसी होटल में शव मिला है।

महिला का पति ऑटो चालक है। उसने केस दर्ज कराया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।  

आगरा। आगरा के थाना सिकंदरा क्षेत्र के सिकंदरा तिराहे स्थित होटल सिकंदरा गेस्ट हाउस एंड रेस्टोरेंट के कमरे में सोमवार सुबह एक महिला की हत्या कर दी गई। महिला के साथ न्यू आगरा के बूढ़ी नगला निवासी युवक आया था। 

वह फरार हो गया। महिला का पति ऑटो चालक है। उसने केस दर्ज कराया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।  

सोमवार दोपहर करीब तीन बजे पुलिस को सूचना मिली कि सिकंदरा गेस्ट हाउस एंड रेस्टोरेंट में महिला का शव पड़ा है। इस पर थाना प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार फोर्स के साथ पहुंच गए। होटल के कमरा नंबर 121 के बेड पर महिला पड़ी हुई थी। उसके कपड़े अस्त व्यस्त थे। महिला की पहचान बाईंपुर निवासी प्रीति (38) के रूप में हुई। 

गला घोंटने के निशान भी थे। बेड पर बेल्ट भी पड़ी थी। इससे बेल्ट से गला घोंटकर हत्या की आशंका है। बेड के पास ही पर्स रखा था। 

पुलिस ने होटल के कर्मचारियों से पूछताछ की। छानबीन में पता चला कि महिला की थाना न्यू आगरा के नगला बूढ़ी निवासी लाखन से दोस्ती थी। पुलिस ने उसके घर पर दबिश दी, लेकिन वह मिला नहीं।
फर्जी आईडी पर लिया था कमरा
गेस्ट हाउस कर्मचारियों ने बताया कि सुबह 9:30 बजे युवक महिला के साथ आया था। उसने कुछ देर के लिए कमरा लेने के लिए कहा। 

उसने आईडी के रूप में आधार कार्ड दिया, जिस पर संदीप गुप्ता निवासी फुर्सतगंज, रायबरेली लिखा हुआ था। हालांकि कैमरे की रिकॉर्डिंग से पता चला कि वह लाखन है। 

तकरीबन 11:30 बजे वह चला गया। करीब 2:30 बजे सफाईकर्मी कमरे में गया तो महिला की लाश बेड पर पड़ी हुई थी। इस पर मैनेजर को सूचना दी। एक घंटे बाद महिला की पहचान बाईंपुर निवासी प्रीति पत्नी लखेंद्र के रूप में हो गई।

जूता फैक्टरी में करती थी काम

परिजनों ने पुलिस को बताया कि प्रीति के तीन बेटे हैं। इनमें एक 18 साल का है, वह इंटर कर चुका है। तीनों पढ़ाई करते हैं। उन्हें पढ़ाने के लिए ही प्रीति काम करती थी। उसकी शादी को 19 साल हो गए हैं। 

कैलाश मोड़ स्थित एक जूता फैक्टरी में काम करती थी। सुबह बेटा फैक्टरी पर छोड़कर आया था। लखेंद्र ने पत्नी की हत्या की तहरीर दी है। उसका कहना है कि पत्नी को फोन पर लाखन धमकी देता था। उसी ने हत्या की है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।

बीयर की केन, आपत्तिजनक सामान
सिकंदरा गेस्ट हाउस होटल की पुलिस ने तलाशी ली। इसमें एक तरफ कूड़े का ढेर लगा हुआ था। पानी की बोतलों के साथ ही बीयर की खाली कैन पड़ी थीं। बगल में खाली प्लॉट में आपत्तिजनक सामान भी पड़ा था। 

एक डॉलर भी पड़ा मिला। इससे आशंका है कि होटल में बीयर भी पिलाई जाती है। एसपी सिटी ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया।


एसपी सिटी ने बताया कि गेस्ट हाउस को सीज करा दिया गया है। सराय एक्ट में पंजीकरण रद्द कराने के लिए प्रशासन को पत्र लिखेंगे। स्थानीय लोगों का कहना है कि होटलों में रात की अपेक्षा दिन में युवक और युवती आते हैं। कुछ देर बाद होटल से यह निकल जाते हैं। 

इससे क्षेत्र में माहौल खराब हो रहा है। इस पर कार्रवाई होनी चाहिए। अकेले सिकंदरा क्षेत्र में ही 25 से अधिक होटल संचालित हो रहे हैं। कॉलोनी के अंदर भी गेस्टहाउस बना लिए गए हैं। इनकी चेकिंग होनी चाहिए। इस पर एसपी सिटी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

अय्याशी का अड्डा बने सिकंदरा के होटल
सिकंदरा क्षेत्र के कई होटल अय्याशी का अड्डा बने हुए हैं। पुलिस कई बार छापामार कार्रवाई कर चुकी है। देह व्यापार भी पकड़ा जा चुका है। बिना आईडी के कमरा एक-एक घंटे के लिए देने के मामले सामने आ चुके हैं।

 होटल को छापे के बाद बंद कर दिया जाता है। इसके बाद उसी भवन में दूसरे नाम से होटल खोल लिया जाता है। सीओ हरीपर्वत एएसपी सौरभ दीक्षित ने बताया कि होटलों की चेकिंग की जाएगी।


संबंधित खबरें