भगवान श्रीराम के मंदिर को और भव्यता देने को 11 करोड़ परिवारों से लेंगे आर्थिक सहायता

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

अयोध्या में बनने वाला मंदिर आकाश को छूएगा, साथ ही पूरी नगरी त्रेतायुग की झलक नजर आएगी।
अयोध्या में बनने वाला मंदिर आकाश को छूएगा, साथ ही पूरी नगरी त्रेतायुग की झलक नजर आएगी।

अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। मंदिर निर्मााण में देश के कोने— कोने से लोग सहयोग कर रहे है, विदेशों से भी धन प्राप्त हो रहे है।

अयोध्या। अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। मंदिर निर्मााण में देश के कोने— कोने से लोग सहयोग कर रहे है। यहां तक कि विदेशों से भी धन प्राप्त हो रहे है।

इस मंदिर को और भव्यता देने के लिए विश्व हिन्दू परिषद 11 करोड़ परिवारों से आर्थिक सहायता लेने की योजना बना रही है। इसके लिए विस्तृत रूप से योजना तैयार की जा रही है।

सोमवार रात को लक्ष्मण किला परिसर में आयोजित फिल्मी सितारों की रामलीला में पहुंचे विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने इस बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद चार लाख गांवों में राम उत्सव मनाने की तैयारी कर रही है। हम गांव-गांव में भजन-कीर्तन और सभा करके भगवान राम का उत्सव मनाएंगे।

विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए हम 11 करोड़ परिवारों से आर्थिक सहायता भी लेंगे। 27 फरवरी से हमारा ये अभियान शुरू हो जाएगा। अयोध्या में बनने वाला मंदिर आकाश को छूएगा, साथ ही पूरी नगरी त्रेतायुग की झलक नजर आएगी।

श्रीकृष्ण जन्मस्थान को लेकर शुरू हुए विवाद पर कहा कि अभी हमारा सारा ध्यान राम मंदिर निर्माण पर है। राम मंदिर निर्माण की बाधाएं दूर हो गईं हैं लेकिन निर्माण कार्य अभी पूरा नहीं हुआ है। निर्माण कार्य पूरा होने में करीब तीन साल लगेंगे। जब तक भगवान राम भव्य मंदिर में विराजमान नहीं हो जाते तब तक हम किसी और विषय पर नहीं सोचेंगे। मंदिर का काम पूरा होने के बाद ही अन्य विषयों पर विचार किया जाएगा।
 


संबंधित खबरें