राष्ट्पति रामनाथ करेंगे रामलला के दर्शन, 27 से 29 अगस्त के बीच प्रेजिडेंशियल एक्सप्रेस से आएंगे यूपी

टीम भारत दीप |

पांचों सांस्कृतिक अंचलों अवधांचल, पूर्वांचल, बुंदेलखंड, बृजांचल और पश्चिमांचल के 16 जिलों में 1 नवंबर तक चलेगा।
पांचों सांस्कृतिक अंचलों अवधांचल, पूर्वांचल, बुंदेलखंड, बृजांचल और पश्चिमांचल के 16 जिलों में 1 नवंबर तक चलेगा।

संभावित कार्यक्रम के तहत राष्ट्रपति विशेष विमान से 27 अगस्त को लखनऊ आएंगे। यहां से 28 अगस्त को गोरखपुर जाएंगे। गोरखपुर में आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। देर शाम वे लखनऊ लौट आएंगे। अगले दिन अयोध्या में 29 अगस्त को रामलला के दर्शन का कार्यक्रम बनाया गया है।

अयोध्या। महामहिम रामनाथ कोविंद भगवान श्रीराम के दर्शन करने के लिए अयोध्या आएंगे। राष्ट्रपति 27 से 29 अगस्त के बीच गोरखपुर अयोध्या के दौरे पर रहेंगे। इस बार महामहिम की यात्रा में नाथ संप्रदाय के सबसे बड़े केंद्र गोरखपुर और रामनगरी अयोध्या शामिल है।

राष्ट्रपति भवन से अभी अधिकारिक प्रोटोकॉल नहीं आया है। सूचना मिली है कि 27 से 29 अगस्त के बीच राष्ट्रपति यूपी आएंगे। वे प्रेजिडेंशियल एक्सप्रेस ट्रेन से आएंगे। उनके संभावित यूपी दौरे को लेकर रेलवे प्रशासन तैयारियों में जुट गया है।

लखनऊ तक विशेष विमान से आएंगे

संभावित कार्यक्रम के तहत राष्ट्रपति विशेष विमान से 27 अगस्त को लखनऊ आएंगे। यहां से 28 अगस्त को गोरखपुर जाएंगे। गोरखपुर में आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे। देर शाम वे लखनऊ लौट आएंगे। अगले दिन अयोध्या में 29 अगस्त को रामलला के दर्शन का कार्यक्रम बनाया गया है। इसी दिन अयोध्या में रामायण कॉन्क्लेव शुरू हो रहा है।

अयोध्या में होगा भव्य रामायण कॉन्क्लेव, 2500 कलाकार होंगे शामिल

आपकों बता दें कि आगामी 29 और 30 अगस्त यानी दो दिन अयोध्या में भव्य रामायण कॉन्क्लेव का आयोजन होने जा रहा है। यह कार्यक्रम प्रदेश के पांचों सांस्कृतिक अंचलों अवधांचल, पूर्वांचल, बुंदेलखंड, बृजांचल और पश्चिमांचल के 16 जिलों में 1 नवंबर तक चलेगा।

इसमें भगवान श्रीराम के जीवन के प्रसंगों को प्रस्तुत किया जाएगा। इस पूरे अयोजन में 2500 कलाकार शामिल होंगे। कॉन्क्लेव की समाप्ति के दिन ही भव्य दीपोत्सव का आरंभ होगा, जो 4 नवंबर तक चलेगा। छोटी दीपावली के दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संतों के साथ रामनगरी पहुंचेंगे। पूरे कार्यक्रम को बेहद खास बनाने की तैयारी शासन स्तर से चल रही है।

इससे पहले 25 से 27 जुलाई तक राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने गृह जनपद कानपुर के दौरे पर थे। उन्होंने नई दिल्ली से कानपुर का सफर प्रेजिडेंशियल ट्रेन से किया था। तब वे 15 साल बाद अपने गांव परौंख पहुंचे थे। एक माह में उनका दूसरी बार प्रेजिडेंशियल ट्रेन से यूपी का दौरा होगा।


इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें