केजरीवाल ने उठाए यूपी सरकार पर गंभीर सवाल, 'आप' लड़ेगी यूपी विधानसभा चुनाव

टीम भारतदीप |

अरविंद केजरीवाल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस
अरविंद केजरीवाल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

वर्ष 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी भी ताल ठोंकती नजर आएगी। इसकी घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर दी है।

नई दिल्ली। वर्ष 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी भी ताल ठोंकती नजर आएगी। इसकी घोषणा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर दी है।

अरविंद केजरीवाल ने इसकी जानकारी मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी। उन्होंने यूपी में कोरोना और अन्य मामलों को लेकर यूपी सरकार पर गंभीर सवाल उठाए। केजरीवाल का कहना है कि जब दिल्ली में सुविधाएं मिल सकती हैं तो देश के सबसे बड़े राज्य यूपी में क्यो नहीं ?

बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में लोगों ने अबतक गंदी राजनीति देखी है। उनका कहना है कि वह चाहते है कि उत्तर प्रदेश को अब नया मौका मिलना चाहिए।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि देश के सबसे बड़े राज्य में अच्छी सुविधाएं नहीं है। जबकि यहां बेहतरीन सुविधाएं मिलनी चाहिए। उनका कहना है कि जब दिल्ली में अच्छी सुविधाएं हो सकती है तो उत्तर प्रदेश में क्यों नहीं?

इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि दिल्ली की तर्ज पर यूपी में मोहल्ला क्लीनिक, मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी क्यों नहीं मिल सकता है ? दिल्ली के सीएम केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली में कार्य करने वाले अधिकतर लोग यूपी के निवासी है।

उनका कहना है कि ये लोग पुरानी राजनीति से त्रस्त और हताश हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश के लोग दिल्ली जैसी सुविधाएं यूपी में भी चाहते हैं। उन्होंने दावा किया है कि ऐसे लोगो का साथ उनको और उनकी पार्टी को मिलेगा।

दिल्ली सीएम का कहना है कि कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में लगातार तीसरी बार सरकार बनाई है। उन्होंने इसके साथ ही दिल्ली में किए गए अपने कार्यों की समीक्षा भी कराई। उन्होंने बताया कि दिल्ली में लोगों को मुफ्त बिजली और पानी मुहैया कराया जा रहा है।

उनका कहना है कि दिल्ली में बीमार लोगों को मोहल्ला क्लीनिक से इलाज मिल रहा है तो ऐसा गोरखपुर, लखनऊ और यूपी के अन्य शहरों में क्यों नहीं हो सकता है।


संबंधित खबरें