महाराष्ट्र: यहां लगा फिर से लॉकडाउन,उद्धव सरकार ने लिया सख्त फैसला

टीम भारत दीप |

राज्य में पिछले 24 घंटे में 4,787 नए संक्रमित मिले हैं।
राज्य में पिछले 24 घंटे में 4,787 नए संक्रमित मिले हैं।

महाराष्ट्र सरकार ने अमरावती शहर में एक बार फिर से लॉकडाउन लगा दिया है।वहीं यवतमाल में भी नाइट कर्फ्यू का फैसला किया गया है। जबकि अकोला में भी सरकार कभी भी लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है।

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देख उद्धव सरकार ने सख्त फैसला लिया है। दरअसल महाराष्ट्र सरकार ने अमरावती शहर में एक बार फिर से लॉकडाउन लगा दिया है।वहीं यवतमाल में भी नाइट कर्फ्यू का फैसला किया गया है। जबकि अकोला में भी सरकार कभी भी लॉकडाउन की घोषणा कर सकती है।

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने इस मुद्दे पर गुरुवार सुबह बैठक की थी। बताया जा रहा है कि  उसी के आधार पर यह कदम उठाया गया है। बताते चलें कि अजित पवार ने बैठक के बाद कहा था कि मुख्यमंत्री ने अमरावती, यवतमाल और अकोला जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की है।

कोरोना संक्रमण को लेकर वहां के स्थिति का जायजा लिया गया है। उन्होंने कहा था कि जल्द ही कोई ठोस फैसला लिया जाएगा। इधर महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि का सिलसिला लगातार जारी है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 4,787 नए संक्रमित मिले हैं। बताया गया कि पांच दिसंबर के बाद ये यह संख्या सबसे ज्यादा है।

राज्य में बीते सात दिनों से 3000 से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। उधर देशभर की बात करें तो पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 12,881 नए मामले दर्ज किए गए हैं। बुधवार की तुलना में गुरुवार को रिपोर्ट किए गए मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। बताया गया कि कल संक्रमण के 11,610 नए मामले सामने आए थे।

वहीं संक्रमणमुक्त मरीजों की संख्याओं का आंकड़ा बढ़कर एक करोड़ छह लाख से ज्यादा हो चुका है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 12,881 नए संक्रमित मिले हैं। इस प्रकार देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,09,50,201 तक पहुंच गई है।

वहीं इस दौरान 101 लोगों ने संक्रमण के चलते अपनी जान गंवा दी है। अब कोरोना संक्रमण के कारण मृतकों की संख्या बढ़कर 1,56,014 हो गई है।
 


संबंधित खबरें