लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले,फिर से सख्ती बढ़ाने की हो रही बात

टीम भारत दीप |

मास्क पहनना और बार बार हाथ धोना ज़रूरी है।
मास्क पहनना और बार बार हाथ धोना ज़रूरी है।

कोराना संक्रमण को लेकर लगातार बढ़ रहे मामलों ने शासन—प्रसाशन की चिन्ता बढ़ा दी है। इस बीच फिर से सख्ती बढ़ाने की भी बात होने लगी है। दरअसल दिल्ली में कोरोना के नए मामले लगातार चौथे दिन 400 से ज़्यादा रिपोर्ट किये गये हैं।

नई दिल्ली। कोराना संक्रमण को लेकर लगातार बढ़ रहे मामलों ने शासन—प्रसाशन की चिन्ता बढ़ा दी है। इस बीच फिर से सख्ती बढ़ाने की भी बात होने लगी है। दरअसल दिल्ली में कोरोना के नए मामले लगातार चौथे दिन 400 से ज़्यादा रिपोर्ट किये गये हैं।

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के 407 नए मामले सामने आए हैं और यहां कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 6 लाख 43 हज़ार 696 पर पहुंच गया है। बताया गया कि कोरोना की संक्रमण दर 0.6 प्रतिशत हो गई है और रिकवरी दर घटकर 97.94 फीसदी पर पहुंच गई है।

वहीं दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीज़ों की दर 0.35 प्रतिशत हो गई है और कोरोना से मृत्यु दर 1.7 प्रतिशत बताई गई है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली में कोरोना के मौजूदा सक्रिय मरीजों की संख्या 2 हज़ार 262 हो गई है। ये 19 जनवरी के बाद से सक्रिय मरीज़ों की सबसे बड़ी संख्या है।

बताया गया कि 19 जनवरी को दिल्ली में 2 हज़ार 334 सक्रिय मरीज थे। उधर होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज़ों की संख्या 1 हज़ार 270 बताई है। 15 जनवरी के बाद से ये होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज़ों की सबसे बड़ी संख्या है। बताया गया कि 15 जनवरी को होम आइसोलेशन में 1 हज़ार 275 मरीज थे।

वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना से 2 लोगों की मौत हुई है और मौत का कुल आंकड़ा अब 10 हज़ार 941 हो गया है। वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 350 है। बताया गया कि अब तक ठीक हुए कुल लोगों की संख्या 6 लाख 30 हज़ार 493 है।

वहीं बढ़ते मामलों को लेकर आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली को भी चौकन्ना रहने की ज़रूरत है। जिससे यहां अन्य राज्यों जैसी स्तिथि न बन सके। उनके मुताबिक कोरोना के बीच बीच में पीक या स्पाइक आते हैं। इसकी वजह कोरोना के जीवाणु में म्युटेशन होता है।

बताया गया कि ये एक चक्र है। कोरोना का वायरस हर थोड़े समय में नया रूप धारण करता है। कहा गया कि ऐसे में मास्क पहनना और बार बार हाथ धोना ज़रूरी है। उनके मुताबिक हम दिल्ली सरकार से आग्रह करेंगे कि बाज़ारों में सख़्ती बढ़ाई जाए। जिससे बाज़ार तो चलते रहें, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी होता रहे।

कहा गया कि जैसे अन्य राज्यों में कोरोना बढ़ रहा है। वो हाल दिल्ली में न हो इसलिए पहले से चौकन्ना रहने की ज़रुरत है।


संबंधित खबरें