यूपी चुनाव: मेरठ में सत्ता पक्ष और विपक्ष का लगेगा जमावड़ा, कोई वोट मांगेगा तो कोई रखेगा अपनी बात

टीम भारत दीप |

मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए कंकरखेड़ा भगवा रंग से सजाया गया है।
मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए कंकरखेड़ा भगवा रंग से सजाया गया है।

अखिलेश और जयंत पश्चिम यूपी को साधने की कोशिश कर रहे है,इसके लिए बीच में उभरी दरार को भरने के लिए भाईचारे का संदेश देते हुए भाजपा को तगड़ा जवाब देंगे। दरअसल, वेस्ट यूपी में भाजपा नेता ताबड़तोड़ प्रचार कर रहे है, दोनों नेता उसी का जवाब देने की कोशिश में हैं।

मेरठ। यूपी विधान सभा चुनाव के पहले चरण को अब 15 दिन से भी कम समय बचा है। ऐसे में राजनीतिक दल चुनाव आयोग की गाइड लाइन के अनुसार अपने-अपने प्रचार अभियान को तेजी से आगे बढ़ा रहे है।

इसी क्रम में आज सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह अपना चुनाव प्रचार अभियान संयुक्त रूप से शुरू करेंगे। दोनों नेता अरज मेरठ आएंगे और एनएच-58 पर गॉडविन होटल में साढ़े तीन बजे संयुक्त प्रेस वार्ता करेंगे।

इस विषय में सपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने बताया कि मुजफ्फरनगर से लौटते समय यह प्रेसवार्ता रखी गई है। पहले दोनों नेताओं ने मुजफ्फरनगर को ही चुना था। लेकिन गुरुवार शाम को इसमें मेरठ को भी शामिल कर लिया गया।

पश्चिम को साधने की कोशिश 

अखिलेश और जयंत पश्चिम यूपी को साधने की कोशिश कर रहे है,इसके लिए बीच में उभरी दरार को भरने के लिए भाईचारे का संदेश देते हुए भाजपा को तगड़ा जवाब देंगे।  दरअसल, वेस्ट यूपी में भाजपा नेता ताबड़तोड़ प्रचार कर रहे है, दोनों नेता उसी का जवाब देने की कोशिश में हैं। इससे पहले सात दिसंबर 2021 को दोनों नेता सिवालखास विधानसभा क्षेत्र के दबथुवा में संयुक्त रैली की थी।

सीएम घर- घर जाकर मांग रहे वोट

विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा पूरी ताकत के साथ लगी हुई है। भाजपा प्रत्याशी को जिताने के लिए मुख्यमंत्री घर-घर जाकर वोट मांग रहे हैं। मुख्यमंत्री का पहले कंकरखेड़ा आने का कोई कार्यक्रम नहीं था लेकिन रात में ही कंकरखेड़ा आने का कार्यक्रम फाइनल हुआ। इसके बाद वहां पर तैयारियां शुरू कर दी और गुब्बारों से सजाया जा रहा है।

भगवा रंग से रंगा कंकरखेड़ा

मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए कंकरखेड़ा आंबेडकर रोड मंगल पूरी, रामनगर रोड पर आंबेडकर गेट से लेकर मार्शल पिच तक भगवा रंग के गुब्बारों से सजावट की  गई है। वह विधानसभा चुनाव को लेकर घर-घर जाकर जनसंपर्क करेंगे और प्रत्याशी के लिए वोट मांगेंगे।

वहीं कार्यक्रम शुरू ही पुलिस-प्रशासन ने भी सुरक्षा की व्यवस्था मैं जुट गई है। रात में जहां जहां से मुख्यमंत्री का काफिला गुजरेगा और पैदल चलेंगे उन प्वाइंटों को भी चिन्हित कर पुलिस की व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी है। इस दौरान नया बाजार व्यापार संघ अध्यक्ष अमित गुप्ता, कुलदीप गुप्ता, अंकित, कुलदीप सोम आदि उपस्थित रहे।

150 किलो फूल से होगी पुष्प वर्षा

सीएम के कंकरखेड़ा आने पर महाराजा अग्रसेन की ओर से स्वागत कार्यक्रम रखा गया है। जिसमे महाराजा अग्रसेन और माता लक्ष्मी  के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित का कार्यक्रम रखा जा रहा हैमहामंत्री अंकित गुप्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए पुष्प वर्षा भी की जाएगी, पुष्पवर्षा के लिए 150 किलो फूल मंगाया गया है। अलग-अलग जगह पर पुष्प वर्षा की जाएगी। 

कड़ी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पुलिस ने सुरक्षा का प्लान भी तैयार कर लिया है। ट्रैफिक से लेकर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत रहेगी। मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए कंकरखेड़ा थाना  पुलिस औ अधिकारियों ने करीब 85 प्वाइंट बनाए गए हैं।

छोटे और बड़े प्वाइंटों पर पुलिस बल तैनात किया जाएगा। रात में एसपी सिटी विनीत भटनागर और सीओ दौराला आशीष शर्मा ने इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा सुबोध कुमार सक्सेना के दास्ता देखकर ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें