आगरा: मौत की मॉकड्रिल मामले में प्रशासन का बड़ा एक्शन, पारस अस्पताल सीज

टीम भारत दीप |

सीएम योगी ने दिए मामले की जांचकर कड़ी कार्रवाई के आदेश।
सीएम योगी ने दिए मामले की जांचकर कड़ी कार्रवाई के आदेश।

प्रशासन ने देर से ही सही मगर बड़ा एक्शन किया है। पारस अस्पताल को प्रशासन ने सीज कर दिया है। बताया गया कि इससे पहले यहां भर्ती 8 मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया। वहीं एसपी सिटी समेत पुलिस फोर्स मौके पर है। वहीं आगरा डीएम प्रभु एन सिंह के मुताबिक पूरे मामले की जांच हो रही है।

आगरा। यूपी के आगरा जिले के पारस अस्पताल में मौत की मॉक ड्रिल का मामला गर्माने पर प्रशासन ने बड़ा एक्शन लिया है। हालांकि इस मामले में कार्रवाई को लेकर प्रशासन द्वारा हो रही हीलाहवाली पर भी सवाल उठ रहे थे। बहरहाल प्रशासन ने देर से ही सही मगर बड़ा एक्शन किया है। पारस अस्पताल को प्रशासन ने सीज कर दिया है।

बताया गया कि इससे पहले यहां भर्ती 8 मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया। वहीं एसपी सिटी समेत पुलिस फोर्स मौके पर है। वहीं आगरा डीएम प्रभु एन सिंह के मुताबिक पूरे मामले की जांच हो रही है। बताया गया कि महामारी एक्ट के उल्लंघन के क्रम में मुकदमा दर्ज करते हुए अस्पताल को सीज किया गया है।  

इधर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम 9 की बैठक कर इस घटना पर संज्ञान लिया है। बताया गया कि सीएम ने पूरे मामले की जांच और दोषियों पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। दरअसल आगरा और प्रदेश में जब कोरोना पीक पर था। चारों ओर ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा हुआ था। तो अस्पताल के मालिक डॉक्टर अरिंजय जैन ने 26 अप्रैल को 5 मिनट के लिए मॉक ड्रिल की।

बताया गया कि इस दौरान 22 मरीजों की मौत हो गई। उस वक्त अस्पताल में 96 मरीज भर्ती थे। बताया गया कि यह मॉक ड्रिल उन मरीजों पर प्रयोग था, जिनकी हालत बेहद नाजुक थी। इधर मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सरकार को निशाने पर लिया है।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि 'भाजपा शासन में ऑक्सीजन और मानवता दोनों की भारी कमी है। इस खतरनाक अपराध के जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए। दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिवारजनों को मेरी संवेदनाएं।'वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उस वीडियो को पोस्ट किया है।

​वीडिया में पारस अस्पताल के मालिक डॉक्टर अरिंजय जैन को यह कह रहे हैं कि 5 मिनट के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति बंद कर दी गई और 22 मरीजों की मौत हो गई। गौरतलब है कि आगरा के पारस हॉस्पिटल के मालिक अरिंजय जैन का सोमवार को 4 वीडियो सामने आया। इसमे वे कबूल कर रहे हैं कि मरीजों की छंटनी के लिए 26 अप्रैल को सुबह 7 बजे मॉक ड्रिल की गई थी।

इसमें कोरोना संक्रमित मरीजों की ऑक्सीजन सप्लाई रोक दी गई। बताया गया कि इस दरम्यान 22 मरीजों ने 5 मिनट में ही दम तोड़ दिया था। उस वक्त अस्पताल में 96 मरीज भर्ती थे। वीडियों में डॉ. अरिंजय जैन लोगों से बात करते समय कह रहे हैं कि खुद मुख्यमंत्री भी ऑक्सीजन का इंतजाम नहीं कर सकता।


संबंधित खबरें