आगरा: आईएमए का Home care program शुरू, ये हैं हेल्पलाइन नंबर

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

मास्क जीवनदायी है,ऐसा सोच के उसका गंभीरता के साथ इस्तेमाल करें।
मास्क जीवनदायी है,ऐसा सोच के उसका गंभीरता के साथ इस्तेमाल करें।

आईएमए, आगरा home care program को आज से शुरू कर रहा है। इसका हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। उन्होंने सामाजिक संस्थाओं से भी अपील करते हुए कहा कि आईएमए के साथ समाज को बचाने के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि अकेले सरकार इस विकराल समस्या से नहीं लड़ पाएगी।

आगरा। यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच आगरा में बढ़ रही संक्रमितों की संख्या ने यहां के लोगों को चिन्तित कर रखा है। इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) की आगरा शाखा ने शहरवासियों को कोरोना से बचने का मंत्र दिया है।

दरअसल आईएमए की आगरा शाखा के अध्यक्ष डॉ. राजीव उपाध्याय,निर्वाचित अध्यक्ष डॉ. ओपी यादव,सचिव डॉ अनूप दीक्षित,मीडिया प्रभारी डॉ पंकज नागायाच ने एक मीडिया ब्रीफिंग दी है। जिसमें कहा गया है कि हम इस महामारी के सबसे खराब दौर में हैं। कहा गया कि आगरा के सभी कोविड हॉस्पिटल मरीजों से भरे हुए है।

कहीं भी बेड खाली नहीं है। ऐसे में जनता को अपना धैर्य बनाए रखना होगा। उन्होंने लोगों को सलाह दी कि भीड़—भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचे। ​यदि बहुत जरूरी हो तभी घर से निकले। कोरोना से बचने का मंत्र देते हुए उन्होंने कहा कि मास्क जीवनदायी है,ऐसा सोच के उसका गंभीरता के साथ इस्तेमाल करें।

बताया गया कि पर्सनल साफ सफाई के साथ—साथ घरों में सैनीटेशन, साबुन से बार—बार हाथ धोना बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया कि बुखार होने पर स्वयं को घर मैं आइसोलेट करते हुए तुरन्त चिकित्सकों से फोन पर संपर्क करें। उन्होंने बताया कि आईएमए, आगरा home care program को आज से शुरू कर रहा है।

इसका हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है। उन्होंने सामाजिक संस्थाओं से भी अपील करते हुए कहा कि आईएमए के साथ समाज को बचाने के लिए आगे आएं। उन्होंने कहा कि अकेले सरकार इस विकराल समस्या से नहीं लड़ पाएगी। इसके लिए हर एक अस्पताल को सामने आना होगा।

उन्होंने अस्पतालों से कोविड सस्पेक्ट एवं अन्य गंभीर बीमारियों के लिए कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए बेड रिजर्व रखने की भी अपील की। उन्होंने इस कठिन समय में जनता से संयम रखने की अपील करते हुए एस आर अस्पताल में मानवाधिकार के नाम पर जो घटना घटी उस पर अफसोस जताते हुए उसे शर्मनाक भी बताया है।

ये है हेल्पलाइन नंबर
डॉ. अनूप ​दीक्षित—9997772009
डॉ.राजीव उपाध्याय—9897147407
डॉ. गौरव तोमर—8909971071


संबंधित खबरें