आगरा: पारस हॉस्पिटल संचालक ने खुद को बताया बेकसूर, आईएमए ने बनाई कमेटी, जांच के बाद लेगी निर्णय

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

आईएमए अध्यक्ष ने  6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।
आईएमए अध्यक्ष ने 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक में प्रशासन द्वारा की कार्रवाई का मुद्दा जोरशोर से गूंजा। बैठक में सदस्यों की मांग पर व आईएमए अध्यक्ष डा. राजीव उपाध्याय व सचिव डा० अनूप दीक्षित के निर्देश पर अस्पताल के संचालक डा. अरिंजय जैंन ने अपना पक्ष रखा।

आगरा। पारस हॉस्पिटल पर प्रशासन की कार्रवाई के बाद गुरूवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए), आगरा द्वारा कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक में प्रशासन द्वारा की कार्रवाई का मुद्दा जोरशोर से गूंजा। बैठक में सदस्यों की मांग पर व आईएमए अध्यक्ष डा. राजीव उपाध्याय व सचिव डा० अनूप दीक्षित के निर्देश पर अस्पताल के संचालक डा. अरिंजय जैंन ने अपना पक्ष रखा।

उनके मुताबिक ऑक्सीजन बंद करने वाली बात असत्यता से जोड़ी गयी है, क्योंकि ऐसा कुछ हुआ ही नहीं था। उन्होंने इसे बिल्कुल झूठ करार देते हुए कहा कि यह तथ्य इसलिए बिल्कुल झूठ है,क्योंकि वायरल वीडियो में सुबह 7 बजे का जो जिक्र है, उससे 10 घंटे तक कोई मौत नहीं हुई। बताया गया कि उस दिन शाम 5 बजे पहली मौत का रिकॉर्ड है तथा उस दिन मात्र छ: मौत हुई।

जबकि मीडिया २२ मौतों की बात की जा रही है। उनके मुताबिक जिसने यह ऑडियो बनाई और डेढ़ माह बाद प्रसारित की वह बहुत बड़ी साजिश की तरफ़ इशारा कर रही है। उनकी पूरी बात सुनने के बाद सभी वक्ताओं ने एक स्वर में निर्णय लिया कि जो सीलिंग व लाइसेंस निरस्तीकरण हुआ है। वह अनुचित व प्रताड़ित करने वाला कदम है। कहा गया कि इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

वहीं आईएमए अध्यक्ष ने एक 6 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, जो पारस हॉस्पिटल की सत्यता की जॉंच करेगी।

बताया गया कि इसकी रिपोर्ट अध्यक्ष को दो दिनों में सौंप दी जाएगी। जांच कमेटी के संयोजक यूपी आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डा. सुधीर धाकरे, टीम के अन्य सदस्यों में आईएमए आगरा के पूर्व अध्यक्ष डा. शरद गुप्ता, डा. मनोज शर्मा(अस्थि रोग विशेषग्य),डॉ. संजय चतुर्वेदी,डॉ. मुनीश्वर गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर डीवी शर्मा के नाम शमिल है।

वहीं बताया गया कि आईएमए इस सीलिंग व लाइसेंस निरस्तीकरण के विरोध में ज़िलाधिकारी को ज्ञापन देगी। साथ ही मांग करेगी कि जल्द से जल्द सील न खुली तो आईएमए कठोर कदम उठाने को मजबूर होगा। वहीं इस बैठक की अध्यक्षता डा. राजीव उपाध्याय ने की। बैठक का संचालन डा. अनूप दीक्षित द्वारा किया गया। बैठक में निर्वाचित अध्यक्ष डॉ. ओपी यादव ने कहा कि बड़े कदम की जरूरत है।

कहा कि हम कब तक महामारी के नाम पर चुप रह सकते हैं। वहीं डॉ. पवन गुप्ता ने कहा कि हम डा. अरिंजय जैंन को न्याय दिलाने के लिए किसी हद तक जा सकते हैं। अपने सम्बोधन में डॉ. सुधीर ढाकरे ने कहा कि उस वायरल वीडियो की फौरेन्सिक जांच होनी चाहिए। बैठक में डा. अनुपम गुप्ता ने पूरे प्रकरण की सीबीआई जांच की मॉंग की।

बैठक में डा. अनिल यादव, डॉ. संजय अग्रवाल, डॉ. हर्ष वर्धन, डॉ.शोभित, डॉ. पंचशील शर्मा समेत अन्य चिकित्सक मौजूद रहे।


 


संबंधित खबरें