आगरा: एक ही परिवार के पांच युवकों की प्रतिमा विसर्जन करते समय धौलपुर में डूबकर मौत

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

मृतक राजेश की एक महीने बाद शादी थी।
मृतक राजेश की एक महीने बाद शादी थी।

दशहरे पर चंबल और पार्वती नदी पर मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जित करने के लिए लोग आ रहे थे। मौके पर पुलिस जाब्ता तैनात किया गया था। इस दौरान बॉर्डर पर जगनेर थाना क्षेत्र के भुवनपुरा गांव के लोग पार्वती नदी पर आए। गांव के चार युवक माता की मूर्ति लेकर पानी में उतर गए। मूर्ति का वजन ज्यादा होने के कारण चारों का बैंलेस बिगड़ गया। पैर फिसला और डूब गए।

धौलपुर- राजस्थान। राजस्थान के धौलुर जिले में आगरा के पांच युवकों की प्रतिमा विसर्जन के दौरान डूबने से मौत हो गई। पांचो एक ही परिवार के रहने वाले थे, मृतकों में दो सगे भाई थे।

सभी लोग धौलपुर के बसेड़ी थाना क्षेत्र में पार्वती नदी में प्रतिमा विसर्जन करने गए थे। हादसे के बाद मौके पर चीख—पुकार मच गई, करीब 3 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद शवों को बाहर निकाला गया। आगरा पुलिस और परिजनों के आने के बाद शव सौंपे गए।

ज्यादा वजन की थी प्रतिमा

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दशहरे पर चंबल और पार्वती नदी पर मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जित करने के लिए लोग आ रहे थे। मौके पर पुलिस जाब्ता तैनात किया गया था। इस दौरान बॉर्डर पर जगनेर थाना क्षेत्र के भुवनपुरा गांव के लोग पार्वती नदी पर आए। गांव के चार युवक माता की मूर्ति लेकर पानी में उतर गए। मूर्ति का वजन ज्यादा होने के कारण चारों का बैंलेस बिगड़ गया। पैर फिसला और डूब गए।

युवकों के साथ आए गांव वालों ने चारों को डूबता देख शोर मचाया। गश्त कर रहे पुलिस दल ने गोताखोरों को बुलाया। पहले राजेश और सत्यपाल के शव बाहर निकाले गए।

इसके बाद रणवीर, घनश्याम और कृष्णा की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद दोनों के शव भी बाहर निकाले गए। मृतकों की पहचान उनके साथ आए गांव वालों ने की। धौलपुर पुलिस ने आगरा पुलिस को सूचना दी है।

शव परिजनों को सौंपा

हादसे की सूचना मिलते ही परिजन घटना स्थल पर रोते विलखते पहुंच गए। पुलिस ने पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। मृतक राजेश की एक महीने बाद शादी थी। पिता कालीचरण ने बताया कि घर में शादी की तैयारियां चल रही थी।

राजेश और रणवीर से पहले एक बेटे की बीमारी से मौत हो गई थी। पांच में से तीन बेटों की मौत से परिवार टूट गया है। मृतकों के भाई हेमराज ने बताया कि मृतक सत्य प्रकाश पुत्र परीक्षित चचेरा भाई था। तीनों जगनेर में सिलाई की दुकान पर काम करते थे। संजय और कृष्णा भी परिवार में ही थे। वहीं एक साथ पांच लोगों की मौत के बाद गांव में त्योहार की खुशियां जीवन भर का गम दे गई। 

मृतक राजेश की होनी थी शादी

हादसे के बाद मौके पर पहुंचे एसपी केसर सिंह शेखावत ने बताया कि हादसे में राजेश पुत्र कालीचरण (22), रणवीर पुत्र कालीचरण (24), सत्यपाल पुत्र परीक्षित, संजय पुत्र घनश्याम और कृष्णा (22) पुत्र राजवीर की मौत हो गई। मृतकों में राजेश और रणवीर दोनों सगे भाई थे। मृतक राजेश की एक महीने बाद शादी थी।

इसे भी पढ़ें...

 


संबंधित खबरें