आगरा: 21 जुलाई से शुरू होगी आगरा से मुंबई की फ्लाइट, अब फिर से रफ्तार पकड़ेगी 'गतिमान'

टीम भारत दीप |

आगरा से मुंबई का हवाई सफर 2 घंटे 10 मिनट में तय होगा।
आगरा से मुंबई का हवाई सफर 2 घंटे 10 मिनट में तय होगा।

आगरा वासियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल आगरा से मुंबई का हवाई सफर 2 घंटे 10 मिनट में तय होगा। इसके लिए 21 जुलाई से फ्लाइट शुरू हो रही है। वहीं दूसरी अच्छी खबर रेलवे संचालन को लेकर है। जानकारी के मुताबिक हजरत निजामुद्दीन से झांसी तक चलने वाली गतिमान एक्सप्रेस ढाई माह बाद फिर से चलेगी।

आगरा। आगरा वासियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल आगरा से मुंबई का हवाई सफर 2 घंटे 10 मिनट तय होगा। इसके लिए 21 जुलाई से फ्लाइट शुरू हो रही है। जानकारी के मुताबिक मुंबई से इंडिगो की फ्लाइट सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर आगरा के लिए उड़ान भरेगी जो कि आगरा दोपहर 12 बजकर 55 मिनट पर आगरा के खेरिया एयरपोर्ट पर पहुंच जाएगी।

बताया गया कि आगरा से इंडिगो की फ्लाइट दोपहर 1 बजकर 25 मिनट से मुंबई के लिए उड़ान भड़ेगी। बताया गया कि यह दोपहर 3 बजकर 35 मिनट पर मुंबई पहुंचेगी। मिली जानकारी के मुताबिक यह सेवा सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार व शनिवार को जारी रहेगी। बताया गया कि इसका किराया 5319 रूपए तय किया गया है। बताया गया कि इसके लिए टिकट बुकिंग शुरू हो गई है।

वहीं इससे पहले 19 जुलाई को अहमदाबाद-आगरा फ्लाइट शुरू हाे चुकी है। बता दें कि पहली फ्लाइट से अहमदाबाद से 55 यात्री आए थे। वहीं यहां से 78 यात्री फ्लाइट में सवार हुए थे। बताया गया कि आगरा से अहमदाबाद के लिए फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को चलेगी। मिली जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद से फ्लाइट सुबह 8 बजे आगरा के लिए चलेगी।

जो कि यहां पर सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर पहुंचेगी। जिसके बाद आगरा से यही फ्लाइट 10 बजकर 30 मिनट पर संचालित होगी। जो कि अहमदाबाद 12 बजकर 40 मिनट पर पहुंच जाएगी। इसका किराया 2799 रुपये तय किया गया है।

 वहीं दूसरी अच्छी खबर रेलवे संचालन को लेकर है। जानकारी के मुताबिक हजरत निजामुद्दीन से झांसी तक से चलने वाली गतिमान एक्सप्रेस ढाई माह बाद फिर से 21 जुलाई से चलेगी। ट्रेन संख्या 12050 हजरत निजामुद्दीन से सुबह 08.10 बजे चलेगी। बताया गया कि वहां से चलकर यह आगरा कैंट स्टेशन पर सुबह 09.50 बजे आएगी। पांच मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन ग्वालियर 11.13 बजे पहुंचेगी।

यहां से 12.35 बजे झांसी पहुंचेगी। इसी प्रकार ट्रेन संख्या 12049 झांसी से निजामुद्दीन के लिए दोपहर 03.05 बजे से संचालित होगी। बताया गया कि यह ग्वालियर पर 04.03 बजे पहुंचेगी, यहां इसका दो मिनट का ठहराव होगा। फिर वहां से आगरा कैंट पर शाम 05.45 पहुंचने का समय निर्धारित है। बताया गया कि यहां से चलकर रात 07.30 बजे हजरत निजामुद्दीन स्टेशन पहुंचेगी।

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में रेलवे ने गतिमान एक्सप्रेस सहित सभी प्रमुख ट्रेनों को एक मई से बंद कर था। इस बाबत आगरा रेल मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव के मुताबिक गतिमान एक्सप्रेस 21 जुलाई से पूर्व निर्धारित समय संचालित होगी।बताया गया कि सप्ताह में शुक्रवार को छोड़कर शेष छह दिन इस ट्रेन का संचालन होगा।
 


संबंधित खबरें