आगरा: पीएम मोदी के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में लगा मेडिकल कैंप, बताए गए स्वस्थ रहने के गुर

टीम भारत दीप |

ब्रज क्षेत्र चिकित्सा प्रकोष्ठ की ओर से मेडिकल कैम्प का आयोजन।
ब्रज क्षेत्र चिकित्सा प्रकोष्ठ की ओर से मेडिकल कैम्प का आयोजन।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि महापौर नवीन जैन ने बस्तियों में लगने वाले ऐसे सेवा कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने चिकित्सकों द्वारा स्कूल के बच्चों को दी गई साफ—सफाई संबंधी जानकारी की सराहना करते हुए कहा कि यह बच्चों के लिए काफी लाभदायक होगा।

आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71 वें जन्म दिवस के उपलक्ष्य में ब्रज क्षेत्र चिकित्सा प्रकोष्ठ की ओर से आगरा के शिव कुंज,केके नगर स्थित प्रताप पब्लिक स्कूल में चतुर्थ मेडिकल कैम्प का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि महापौर नवीन जैन ने बस्तियों में लगने वाले ऐसे सेवा कार्यों की प्रशंसा की।

उन्होंने चिकित्सकों द्वारा स्कूल के बच्चों को दी गई साफ—सफाई संबंधी जानकारी की सराहना करते हुए कहा कि यह बच्चों के लिए काफी लाभदायक होगा। कार्यक्रम में बतौर विशिष्ठ अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता दिगंबर ढाकरे ने मास्क व  सैनिटाइजर वितरित किया। उन्होंने कोरोना को भयावह बताते हुए सभी से साफ—सफाई को अपने जीवन का हिस्सा बनाने की अपील की।

इससे पहले मेडिकल कैंप का शुभारंभ  चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक डॉक्टर हेमेंद्र विक्रम एवं सह संयोजक डॉ. पंकज नगाइच ने किया। कैम्प में सीनियर फिजीशियन डॉ आर के सिंह  ने मूसलाधार बरसात के बावजूद भी एकत्रित हुई भीड़ को परमर्श् दिया । वहीं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर शिवानी शिखा ने महिलाओं को माहवारी संबंधी जानकारी दी।

कार्यक्रम में दंत रोग विशेषज्ञ डॉक्टर शिवालिका शर्मा एवं फिजिशियन डॉक्टर रोहित जैन ने भी अपनी सेवाएं दी। कार्यक्रम में विद्यालय के बच्चों को डेंगू से कैसे बचा जाए? कैसे पौष्टिक भोजन और कौन-कौन सा भोजन किया जाए आदि की जानकारी दी। इस बारे में बताते हुए डॉक्टर पंकज नगायच ने गुड़, चना ,सलाद आदि खाने का बच्चों से प्रण करवाया।

वहीं गरिष्ठ भोजन जैसे मैदा से संबंधित मोमोज वगैरह ना खाने की बच्चों को सलाह दी। यहां आयोजित मेडिकल कैंप में रोटरी क्लब ऑफ आगरा का भी सहयोग रहा। कार्यक्रम में सचिव डॉ. अभिनव चतुर्वेदी ने बच्चों को जोड़ों के दर्द के संबंधित समाधान बताएं।वहीं वरिष्ठ रोटरी सदस्य अरुण सिंह व यतीश ने बच्चों के लिए किताबें कॉपियां एवं पेंसिल वितरित करने की बात कही।

कार्यक्रम में भाजपा नेता नवीन गौतम एवं गौरव का विशेष सहयोग रहा। इस मौके पर रोटरी क्लब के सदस्य पी.डी.शर्मा ,बिरला समेत तमाम लोग मौजूद रहे।
 


संबंधित खबरें