आगराः कोरोना से बिगड़ते हालातों पर आईएमए ने बुलाई आपात बैठक, उठाई ये मांगें

टीम भारत दीप |

कोरोना से लगातार बिगड़ते हालातों को लेकर आईएमए,आगरा द्वारा कार्यकारिणी की आपात बैठक बुलाई गई।
कोरोना से लगातार बिगड़ते हालातों को लेकर आईएमए,आगरा द्वारा कार्यकारिणी की आपात बैठक बुलाई गई।

वर्तमान के हालातों पर गंभीरता से मंथन किया गया। बैठक में आईएमए की आगरा शाखा के प्रेसिडेंट इलेक्ट डॉक्टर ओपी यादव ने ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों का दम घुटने की बात पर रोष जताते हुए शहर के वर्तमान हालातों पर प्रकाश डाला। अपने सम्बोधन के दौरान उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि प्रशासन-शासन जल्द से जल्द ऑक्सीजन की कमी को दूर करे। साथ ही जरूरी जीवनदायी दवाओं की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने की मांग उठाई।

आगरा। कोरोना से लगातार बिगड़ते हालातों को लेकर आईएमए,आगरा द्वारा कार्यकारिणी की आपात बैठक बुलाई गई। बैठक का एजेंडा ‘शहर में ऑक्सीजन की कमी एवं चिकित्सकों व अस्पतालों में जनता के गुस्से का मारपीट के रूप में घटित होना’ था। बैठक में वर्तमान के हालातों पर गंभीरता से मंथन किया गया।

बैठक में आईएमए की आगरा शाखा के प्रेसिडेंट इलेक्ट डॉक्टर ओपी यादव ने ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों का दम घुटने की बात पर रोष जताते हुए शहर के वर्तमान हालातों पर प्रकाश डाला। अपने सम्बोधन के दौरान उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि प्रशासन-शासन जल्द से जल्द ऑक्सीजन की कमी को दूर करे। साथ ही जरूरी जीवनदायी दवाओं की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने की मांग उठाई।

उन्होंने चिकित्सा विभाग की कमी को उजागर करते हुए कहा कि आईएमए इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने मीडिया का भी धन्यवाद दिया जिस तरह पॉजिटिव रिपोर्टिंग के साथ मीडिया अखबार शासन को घेर रहा है। वहीं अध्यक्ष डॉ. राजीव उपाध्याय ने बहुत ही मार्मिक तरीके से किंकर्तव्यविमूढ़ हो जाने की अपनी दशा सामने रखी। उन्होंने कहा की ऑक्सीजन व दवाओं की कमी से चिकित्सक के हाथ बंध गए हैं।

कहा कि समाज में चिकित्सक रोगियों को मरते नहीं देख सकता। अपनी पूरी ताकत के साथ उन्होंने आईएमए से अपील की कि प्रत्येक चिकित्सक रोगियों की सेवा में लग जाए। हानि लाभ सोचे बिना सभी लोग समाज की सेवा करें । ऑक्सीजन को बचाने पर भी उन्होंने विशेष प्रयास की जरूरत रखी। डीएम से विशेष स्वर में उन्होंने तुरंत ऑक्सीजन की कमी को दूर करने की मांग की।

वहीं बैठक में पास्ट प्रेसिडेंट डाॅ. रवि पचौरी ने चिकित्सकों की सुरक्षा का मुद्दा उठाया। कहा कि ऑक्सीजन की कमी पर भी अपने अस्पताल का अनुभव रखते हुए कहा की बहुत बुरा हाल है। कहा कि वेंटिलेटर, बाई पैप, वगैरह इंस्ट्रूमेंट होने के बाद भी ऑक्सीजन की कमी की वजह से मरीजों को बचा नहीं पा रहे हैं।

अपने सम्बोधन सचिव डॉ. अनूप दिक्षित ने एसएसपी आगरा के लिए कहा की प्रत्येक अस्पताल पर पुलिस का पहरा हो जिससे किसी अप्रिय घटना की स्थिति में असामाजिक तत्वों को रोका जा सके एवं चिकित्सक भयमुक्त वातावरण में कार्य कर सकें।

उन्होंने कहा कि प्रशासन को यह समझना होगा  कि आईएमए तभी कार्य कर सकता है, जब चिकित्सकों की सुरक्षा हो एवं ऑक्सीजन की कमी को तुरंत दूर किया जाए। उन्होंने नॉन कोविड-19 मरीजों को कैसे ऑक्सीजन मुहैया हो इस बात पर भी चिंता जताई।

वहीं आईएमए प्रवक्ता डॉ. पंकज नगाइच ने ये सभी जानकारी दी एवं यह बताया की आईएमए एक ऑडिट टीम बनाने जा रही है जोकि सभी ऑक्सीजन वेंडर्स पर ऑडिट करेगी और प्रशासन से इस ऑडिट टीम को लीगलाइज करने की बात रखेगी। बैठक में डॉ. सुरेश कुशवाहा ने कहा कि ऑक्सीजन का प्रयोग मरीजों पर बहुत सोच समझ कर किया जाए।

जिससे कि ऑक्सीजन की बर्बादी रोकी जाए। अपने सम्बोधन में पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर सुधीर धाकरे ने बताया कि कैसे ऑक्सीजन चिकित्सकों को मुहैया नहीं हो रही एवं भयाक्रांत आम जनता वेंडर्स से सिलेंडर लेकर अपने घरों में रख रही है। मीटिंग में डॉ. मुकेश गोयल, डॉक्टर जितेन्द्र चौधरी, डॉ गौरव खंडेलवाल, डॉ. मोहन भटनागर, डॉ मनोज जैन, डाॅ. अश्विनी यादव, डॉक्टर भूपेंद्र समेत कई चिकित्सक मौजूद रहे।


संबंधित खबरें