आगरा:एडीए उपाध्यक्ष से मिला आईएमए का प्रतिनिधिमंडल, मेडिसिटी को लेकर हुई चर्चा

टीम भारत दीप |

परियोजना में नवीन आईएमए भवन बनाने की भी बात रखी गई।
परियोजना में नवीन आईएमए भवन बनाने की भी बात रखी गई।

बैठक के दौरान एडीए उपाध्यक्ष राजेंद्र पेंसिया ने बहुत ही विवरण के साथ बताया कि मेडिसिटी का मकसद क्या है, इसके लिए संजोएं गए सपने को किस तरह साकार रूप दिया जाएगा, जिससे कि शहर राष्ट्रीय पटल पर चमकता हुआ दिखाई दे।

आगरा। आईएमए के प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार को एडीए उपाध्यक्ष राजेन्द्र पेंसिया से मुलाकात की। इस मुलाकात का मुख्य उद्देश्य आगरा में महा योजना के तहत बनने जा रहे मेडिसिटी को लेकर विशेष चर्चा का था। इसकी रूपरेखा को रेखांकित कर आईएमए आगरा का सहयोग एवं सहभागिता का था।

बताया गया कि बैठक के दौरान एडीए उपाध्यक्ष राजेंद्र पेंसिया ने बहुत ही विवरण के साथ बताया कि मेडिसिटी का मकसद क्या है, इसके लिए संजोएं गए सपने को किस तरह साकार रूप दिया जाएगा, जिससे कि शहर राष्ट्रीय पटल पर चमकता हुआ दिखाई दे।

दस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि यदि यह मूर्त रूप में संभव होता है तो मेडिकल टूरिज्म के साथ-साथ आगरा विश्वव्यापी मानकों के साथ मेडिकल चिकित्सा एवं शिक्षा के मापदंडों के साथ मानचित्र पर उतरेगा।

बताया गया कि इस परियोजना में बड़े-बड़े अस्पतालों के साथ-साथ छोटे अस्पताल, एकल क्लीनिक ,डायग्नोस्टिक सेंटर,फार्मेसी सेंटर ,वैलनेस सेंटर,जिम्नेशियम, योगा सेंटर्स ,संपूर्ण मार्केट रेस्टोरेंट्स, सिनेमा ऑडिटोरियम, विद्यालय, ओल्ड एज होम ,रीक्रिएशन सेंटर, फार्मेसी कॉलेज और मेडिकल कॉलेज तक की बात रखी गई है।

बताया गया कि परियोजना में पूजा अर्चना स्थलों के साथ-साथ मेडिटेशन सेंटर भी डिवेलप किए जाएंगे। वार्ता के दौरान बताया गया कि परियोजना का क्षेत्रफल लगभग 125 हेक्टेयर होगा। बताया गया कि इसमें लगभग 10 एकड़ के बड़े-बड़े पार्क होंगे। इसमें कई सैकड़ों मकान चिकित्सकों के लिए एवं कई फ्लैट्स वाली टॉवर्स भी बनाने की बात रखी गई।

बताया गया कि अभी इन सभी कहीं हुई बातों को मूर्त रूप में लाने में लगभग साल भर का समय लगेगा लेकिन जो जोश एडीए टीम एवं आईएमए टीम में दिखा वह वाकई स्वागत योग्य एवं उत्साह पूर्ण रहा। इस सबके बीच परियोजना में नवीन आईएमए भवन बनाने की भी बात रखी गई।

आईएमए प्रतिनिधि मंडल में पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर डीवी शर्मा, सचिव अनूप दीक्षित अध्यक्ष निर्वाचित डॉक्टर ओपी यादव एवं सांस्कृतिक सचिव व मीडिया प्रभारी डॉ पंकज  नागायच मौजूद रहे। 


संबंधित खबरें