आगरा में आरपीएफ अफसर के चालक की अवैध संबंध के शक में हुई थी हत्या,आरोपी ने शव को गलाने डाला था नमक

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पुलिस को छानबीन में पता चला कि नीरज आखिरी बार विनोद के साथ देखा गया था।
पुलिस को छानबीन में पता चला कि नीरज आखिरी बार विनोद के साथ देखा गया था।

शाहगंज के नगला छउआ निवासी आरपीएफ अधिकारी के निजी चालक नीरज 25 जून से घर से लापता हो गया था। उसकी पत्नी ने गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने शक के आधार पर सोहल्ला निवासी दूध विक्रेता विनोद से पूछताछ की शुरू में तो वह पुलिस को गुमराह कर रहा था, इसके बाद थी वह पुलिसिया पूछताछ में टूट गया। उसने पुलिस को बताया कि नीरज को शराब के बहाने ले गया था।

आगरा।  आगरा के थाना सदर बाजार में रहने वाले आरपीएफ अधिकारी के चालक की हत्या अवैध संबंध के शक में हुई थी। दरअसल चालक नीरज की विनोद नामक दूध कारोबारी से दोस्ती हो गई थी। नीरज का विनोद के घर आना -जाना होने लगा। नीरज विनोद की पत्नी से घुल मिल गया था, इससे विनोद को पत्नी से अवैध संबंध का शक हो गया।

इसी फेर में उसने 25 जून को पहले घर से दूर ले जाकर सुनसान जगह शराब पिलाई जब नीरज नशे में हो गया तो हथौड़े से मारकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद शव को वहीं झाड़ियों में गड्ढा खोदकर दफना दिया था। शव को गलाने के लिए 50 कई किलो नमक लाकर डाल दिया। इसके अलावा शव से बदबू न आए इसलिए आसपास दवा का छिड़काव करता था, इससे लोगों को लगे की दवा छिड़की गई है।

नीरज की हत्या के बाद आरोपी विनोद रोज गड्ढे को देखने भी जाता था। गड्ढे के पास दुर्गंध न आए और शव जल्दी गल जाए, इसके लिए 50 किलोग्राम नमक भी डाल दिया था। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने यह जानकारी दी है। मंगलवार को उसे जेल भेज दिया। 

मालूम हो कि शाहगंज के नगला छउआ निवासी आरपीएफ अधिकारी के निजी चालक नीरज 25 जून से घर से लापता हो गया था। उसकी पत्नी ने गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने शक के आधार पर सोहल्ला निवासी दूध विक्रेता विनोद से पूछताछ की शुरू में तो वह पुलिस को गुमराह कर रहा था, इसके बाद थी वह पुलिसिया पूछताछ में टूट गया।

उसने पुलिस को बताया कि नीरज को शराब के बहाने ले गया था। नार्थ ईदगाह रेलवे कॉलोनी की झाड़ियों में शराब पिलाई फिर सिर पर हथौड़ा मारकर उसकी हत्या कर दी थी। लाश को झाड़ियों में ही फावड़े से गड्ढा खोदकर दफना दिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर सोमवार को शव बरामद किया। 

थाना सदर के प्रभारी निरीक्षक अजय कौशल ने बताया कि विनोद ने पत्नी से अवैध संबंध के शक में नीरज की हत्या की थी। राज को छिपाने के लिए उसने कई हथकंडे अपनाए जैसे शव के पास नमक डालना आसपास दवा छिड़कना इत्यादि।

  उसे हत्या का कोई अफसोस भी नहीं था।एसएसपी मुनिराज जी ने बताया कि शाहगंज के नगला छउआ निवासी नीरज (28) रेलवे में आरपीएफ के कमांडेंट प्रकाश कुमार पंडा की गाड़ी का चलाता था। परिजनों ने पुलिस को बताया कि 25 जून को ड्यूटी के बाद घर नहीं लौटा था। इसके बाद से ही वह उसकी तलाश कर रहे थे।

पता नहीं लगने पर सदर थाने में नीरज की गुमशुदगी दर्ज करा दी। पुलिस ने नीरज की कॉल डिटेल निकाली। इसमें 25 जून को उसकी सदर के सोहल्ला निवासी विनोद से बातचीत हुई थी पुलिस को छानबीन में पता चला कि नीरज आखिरी बार विनोद के साथ देखा गया था। 

पुलिस पूछताछ में विनोद ने नीरज की हत्या करना कबूल किया। विनोद ने  बताया कि वह रेलवे अधिकारियों के यहां दूध देता है। इस दौरान तीन साल पहले उसकी दोस्ती नीरज से हो गई। नीरज उसके घर पर आने लगा था। घर में महिलाओं से बातचीत करने पर उसे नीरज पर शक हो गया था।

 इसी शक में उसने नीरज को मारने का मन बना लिया था।  इसके लिए उसने बकायदा सााजिश रची। नीरज को तालाब के किनारे ले जाकर उसे शराब पिलाई नशे में होने के बाद हत्या कर दी। शव को दबाने के बाद उसे जल्दी गलाने के लिए 50 किलोग्राम नमक डाल दिया था।

वह रविवार को घटनास्थल पर गया था। विनोद ने पुलिस को बताया था कि उसने हत्या में प्रयुक्त हथौड़ा और फावड़े को पास के तालाब में फेंक दिया था। इस पर पुलिस ने कई घंटे तालाब को खंगाला, लेकिन वहां से कुछ नहीं मिला।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें