फेसबुक फ्रेंड ने कीं प्यार भरी बातें, निकाह के सपने दिखाए, राज खुले तो मामला पहुंचा थाने

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

युवती से कहा कि मस्कट से आने के बाद निकाह कर लेगा।
युवती से कहा कि मस्कट से आने के बाद निकाह कर लेगा।

यहां की 22 वर्षीय युवती की दोस्ती लॉकडाउन में फेसबुक पर खलील नामक युवक से हुई थी। खलील ने खुद को बिजनौर का रहने वाला बताया और कहा कि वह ओमान की राजधानी मस्कट में रहता है।

आगरा। ताजनगरी की युवती की ओमान में रह रहे बिजनौर के युवक से फेसबुक पर दोस्ती हो गई। युवक ने युवती से प्यार भरी बातें करके निकाह का वादा किया। वह उसके झांसे में आ गई और निकाह के लिए तैयार हो गई। 

इसी दौरान युवती को पता लगा कि उसका आॅनलाइन आशिक शादीशुदा है और पत्नी से मिलने भी पांच साल से नहीं आया है तो उसके होश उड़ गए। वह हर बार नई-नई युवतियों से फेसबुक पर दोस्ती और चैटिंग करता है। अब युवती ने उसे फेसबुक पर ब्लॉक करके थाने में तहरीर दी है।

मामला आगरा के थाना रकाबगंज क्षेत्र का है। यहां की 22 वर्षीय युवती की दोस्ती लॉकडाउन में फेसबुक पर खलील नामक युवक से हुई थी। खलील ने खुद को बिजनौर का रहने वाला बताया और कहा कि वह ओमान की राजधानी मस्कट में रहता है। वहीं, एक कंपनी में नौकरी करता है। 

युवती से फेसबुक पर चैट में लगातार खलील ने खुद को अविवाहित बताया। उसने दो महीने की दोस्ती में प्यार का इजहार किया और निकाह की बात करने लगा। युवती से कहा कि मस्कट से आने के बाद निकाह कर लेगा। इससे युवती ने निकाह की हामी भर दी। 

कुछ दिन पहले युवती के घरवालों को बेटी की किसी से फेसबुक पर दोस्ती होने की जानकारी हुई तो उन्होंने छानबीन शुरू कर दी। खलील का एक दोस्त खोज लियाए उससे खलील के बारे में पता किया तो उसने बताया कि खलील शादीशुदा है और वह पत्नी के पास भी नहीं जाता है। 

पांच साल से विदेश में है। इसी तरह युवतियों को अपने झांसे में लेता है। पत्नी भी उससे परेशान है। युवती के पिता ने रकाबगंज थाना में युवक के खिलाफ धोखाधड़ी की तहरीर दी। युवती ने युवक को फेसबुक पर ब्लॉक कर दिया। अब उसने सदर क्षेत्र की एक अन्य युवती से दोस्ती कर ली है। 

इस बारे में थाना रकाबगंज के प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि मामला फेसबुक पर दोस्ती का है। पहले साइबर सेल से जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।


संबंधित खबरें