प्रेमिका का रिश्ता कहीं और हुआ तय तो जिंदगी से निराश युवक ने उठाया यह कदम

टीम भारत दीप |

युवती के परिजनों  हिदायत दी कि अगर युवक ऐसा करने से नहीं माना तो पुलिस में तुम्हारी शिकायत दर्ज करा देंगे।
युवती के परिजनों हिदायत दी कि अगर युवक ऐसा करने से नहीं माना तो पुलिस में तुम्हारी शिकायत दर्ज करा देंगे।

प्रेमी ने प्रेमिका का रिश्ता दूसरे से तय होने पर खुदकुशी का प्रयास किया, घर में फांसी का फंदा बनाने के बाद लाइव वीडियो इंटरनेट पर भी डाल दिया। परिचितों ने वीडियो देखकर युवक के परिजनों को कल करके जानकारी दी, इसके बाद सक्रिय हुए परिजनों ने उसे तत्काल बचा लिया।

आगरा।आगरा के युवक का क्षेत्र के ही एक युवती से काफी दिनों से प्रेम -प्रसंग चल रहा था। जब युवती के घर वालों को पता चला तो बदनामी का डर दिखाकर युवती को युवक से दूर कर दिया।

परिजनों ने युवती का रिश्ता कहीं और तय कर दिया।इसके बाद भी युवक अपनी प्रेमिका को भूला नहीं पा रहा था, बार-बार उसे पाने की जिद कर रहा था। यहां तक किसी तरह अपनी प्रेमिका के मंगेेतर का फोन नंबर लेकर उसे अपने अपने और युवती के प्रेम के बारे में बता दिया ।

इसके बाद मंगेतर ने युवती के घर वालों से बात की। घर वालों ने किसी तरह मामले को संभाला और मंगेतर को विश्वास दिलाया कि अब युवती उससे बात नहीं करेगी। 

युवक ने किया खुदकुशी का प्रयास

उत्तर प्रदेश के आगरा के थाना एत्माद्दौला क्षेत्र में रहने वाले प्रेमी ने  प्रेमिका का रिश्ता दूसरे  से तय होने पर खुदकुशी का प्रयास किया, घर में फांसी का फंदा बनाने के बाद लाइव वीडियो इंटरनेट  पर भी डाल दिया। परिचितों ने वीडियो देखकर युवक के परिजनों को कल करके जानकारी दी, इसके बाद सक्रिय हुए परिजनों ने उसे तत्काल बचा लिया।

काफी लंबे समय से थी दोस्ती

एत्माद्दौला क्षेत्र में इस युवक की दोस्ती काफी लंबे काफी समय से क्षेत्र की ही एक युवती से थी। युवक उससे शादी करना चाहता था। पिछले दिनों परिजनों ने युवती का रिश्ता कहीं और तय कर दिया।

मगर युवक ने युवती के मंगेतर से भी अपने रिश्ते के बारे में बताया जब रिश्ता नहीं टूट, लेकिन युवक की हरकते जारी रही इसके बाद युवती के परिजनों  हिदायत दी कि अगर युवक ऐसा करने से नहीं माना तो पुलिस में तुम्हारी शिकायत दर्ज करा देंगे। इसके बाद युवक दुखी रहने लगा शनिवार को युवक ने फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की।

खुद को किया कमरे में बंद, बनाया फंदा

प्रेमिका से न मिल पाने से क्षुब्ध युवक ने जान देने का मन बना लिया।  शनिवार दोपहर कमरे में खुद को बंद कर लिया। उसने पहले युवती के साथ खिंचाए फोटो इंटरनेट पर पोस्ट किए, इसके बाद फांसी लगाने का लाइव वीडियो बनाने लगा।

वीडियाे अपने 11 दोस्तों और रिश्तेदारों को टैग कर दिया। वीडियो देखने वालों ने परिजनों को काल करके बताया। इस पर परिजन कमरे में पहुंच गए, युवक को फंदे से उतारकर अस्पताल में भर्ती करा दिया। अपलोड किया वीडियाे डिलीट कर दिया

जांच के बाद होगी कार्रवाई

थाना एत्माद्दौला के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार त्यागी ने बताया कि कुछ लोगों ने फोन करके घटना के बारे में बताया है। हालांंकि युवक के घरवालों की तरफ से किसी ने जानकारी नहीं दी है फिर भी हम अपनी ओर से पूरे मामले के बारे में जानकारी कर रही है, जांच के बाद उचित कार्रवाई क जाएगी।
 


संबंधित खबरें