अ​लीगढ़ : नहर के किनारे फेंकी शराब पीने से पांच की मौत, एसएसपी ने 698 पुलिस जवानों को हटाया

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने  698 पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर की लिस्ट जारी कर दी।
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने 698 पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर की लिस्ट जारी कर दी।

रोहेरा पर खुशी ईट उद्योग के नाम से ईट भट्टा है जिस पर बिहार की लेबर काम करते है बुधवार की शाम को लेवर में से एक युवक राजा अपने साथी रमेश व अन्य के साथ सुमेरा नहर पर मछली मारने गया था।वहां से फेंकी गई तीन पेटी शराब उठाकर लाए थे, जिसे पीने के बाद पांच की मौत हो गई।

अलीगढ़। अलीगढ़ जिले में पिछले एक सप्ताह से शुरू हुआ जहरीली शराब पीने से मौत का सिलिसला जारी है। गुरुवार तड़के पांच और लोगों की जहरीली शराब पानी से मौत हो गई। जवां क्षेत्र के दबथला गांव के माजरा रौहेरा स्थित ईंट भट्ठे पर देसी शराब पीने से लेवर पति-पत्नी समेत पांंच मजदूर की मौत हो गई, जबकि कई की तबियत बिगड़ गई।

मौके से बरामद कच्ची शराब को सील किया गया है। जवां थाने में मुकदमा दर्ज कर शराब फेंकने वालों को तलाशा जा रहा है। अब तक अलीगढ़ में 89 लोग देसी जहरीली शराब पीने से मर चुके हैं। इस घटना में गुरुवार को फिर 5 मौत होने से यह संख्या बढ़कर 94 हो गई।  

कई मजदूरों की हालत खराब

पुलिस-प्रशासन लाख कोशिश के बाद भी जहरीली शराब की बिक्री और उसके सेवन करने पर रोक नहीं लग पा रही है। अब ताजा मामला जवां क्षेत्र के दबथला गांव के माजरा रौहेरा स्थित ईंट भट्ठे का सामने आया है।

बुधवार देर रात यहां ईंट पथाई करने वाले 10-12 मजदूर कहीं से उठाकर देसी शराब ले आए पी लिया। कुछ देर बाद ही उन्हें उल्टी, चक्कर आने व पेट में दर्द होने की शिकायत होने लगी। इससे वहां खलबली मच गई। भट्ठे पर काम करने वालों ने मालिक को बताया तो उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दे दी। 

पति -पत्नी समेत पांच की मौत

जवा थाना क्षेत्र के रोहरा भट्टा पर अवैध जहरीली शराब पीने से भट्टा की लेवर पति-पत्नी समेत पांच लोगों की हुई मौत। कई लोग गंभीर हैं, जिन्हें में सभी को मेडिकल में भर्ती कराया गया है। रोहेरा पर खुशी ईट उद्योग के नाम से ईट भट्टा है जिस पर बिहार की लेबर काम करते है।

बुधवार की शाम को लेवर में से एक युवक राजा अपने साथी रमेश व अन्य के साथ सुमेरा नहर पर मछली मारने गया था। जहां उसे भारी मात्रा में शराब का जखीरा पड़ा दिखाई दिया, जिसमें उक्त लोग 3 पेटी शराब की उठा कर ले आए एवं रात में ही शराब पी ​लिया।

जिसमें लेबर ठेकेदार सुरेश कुमार पुत्र जानकी निवासी फतेहपुर जनपद गया बिहार व उसकी पत्नी शारदा देवी एवं लेबर भट्टा में ही काम करने वाले भगवान की पत्नी सहित रमेश राजा मिश्रीलाल छोटेलाल विजय टिंकू साजन कैलाश की पत्नी महेंद्र आदि की तबीयत खराब होने लगी।

मामले की सूचना पुलिस को दी गई तो मौके पर तुरंत ही थाना पुलिस पहुंच गई। तब तक शारदा देवी की मौत हो चुकी थी। उसके बाद बाकी सभी लोगों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां बाद में सुरेश कुमार वह भगवान सिंह की पत्नी की भी मौत हो गई। बाकी सभी लोग गम्भीर हैं जिन्हें मेडिकल में भर्ती कराया गया है

बीमार सभी मजदूरों का उपचार जारी

एसओ जवां चंचल सिरोही, एसडीएम गभाना प्रवीण यादव, सीओ सिविल लाइन विशाल चौधरी, एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत आदि अधिकारी मौके पर आ गए।

यहां उन्होंने पूरे मामले की जानकारी लेने के साथ ही बीमार लोगों को एंबुलेंस व पुलिस जीप के जरिए जिला अस्पताल भिजवाया। डाक्टरों ने इनमें से एक मजदूर को मृत घोषित कर दिया। बाकी बीमार सभी मजदूरों का उपचार अभी जारी है। 

698 पुलिसकर्मियों के तबादले

देर रात एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जिले के सभी पुलिस थानों से 698 पुलिसकर्मियों के ट्रांसफर की लिस्ट जारी कर दी। ये पुलिसकर्मी लंबे समय से एक ही थाने में तैनात थे।
इनमें 514 आरक्षी और 184 मुख्य आरक्षी शामिल हैं। इनमें से कुछ की जांच भी की जा रही है कि वह कितने लंबे समय से एक ही थाने में जमे हुए थे और किस पोस्ट पर थे।

इसे भी पढ़ें...

 


 


संबंधित खबरें