NEET के लिए 6 अगस्त तक करें अप्लाई, 12 तक चुन सकते हैं शहर, दुबई में बनाया नया सेंटर

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

कोविड-19 के चलते  एग्जाम सेंटर्स को बढ़ाया गया है, अब शहरों की संख्या 155 से बढ़ाकर 198 तक कर दी गई है।
कोविड-19 के चलते एग्जाम सेंटर्स को बढ़ाया गया है, अब शहरों की संख्या 155 से बढ़ाकर 198 तक कर दी गई है।

आपकों बता दें ​कि मध्य पूर्व के देशों में स्थित भारतीय छात्रों की सुविधा के लिए कुवैत शहर के अलावा दुबई में एक नया एग्जाम सेंटर जोड़ने का फैसला किया गया है। छात्रों को NTA NEET की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। आवेदन व फीस जमा करने की अंतिम तिथि 7 अगस्त है। जो उम्मीदवार पहले ही NEET UG 2021 के लिए आवेदन कर चुके हैं।


नई दिल्ली। मेडिकल फील्ड में करियर बनाने वाले छात्रों के लिए यह खबर महत्वपूर्ण है, ​क्योकि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2021) परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

एनटीए ने नीट के लिए दुबई में एक नया एग्जाम सेंटर जोड़ा गया है, जो उम्मीदवार दुबई केंद्र से परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। नए एग्जाम सेंटर के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 अगस्त है।

आपकों बता दें ​कि मध्य पूर्व के देशों में स्थित भारतीय छात्रों की सुविधा के लिए कुवैत शहर के अलावा दुबई में एक नया एग्जाम सेंटर जोड़ने का फैसला किया गया है। छात्रों को NTA NEET की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा।

आवेदन व फीस जमा करने की अंतिम तिथि 7 अगस्त है। जो उम्मीदवार पहले ही NEET UG 2021 के लिए आवेदन कर चुके हैं, वे चाहें तो 8 से 12 अगस्त तक अपना एग्जाम सेंटर दुबई में बदल सकते हैं। आवेदन करने वाले लोग nta.ac.in, neet.nta.nic.in और ntaneet.nic.in वेबसाइट पर जाकर आवश्यक जानकारी ले सकते हैं।

प्रवेश परीक्षा के लिए उम्मीदवार 6 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान एमबीबीएस/बीडीएस प्रवेश परीक्षा के लिए परीक्षा 12 सितंबर को आयोजित की जाएगी। कोविड-19 के चलते NEET 2021 एग्जाम सेंटर्स को बढ़ाया गया है, अब शहरों की संख्या 155 से बढ़ाकर 198 तक कर दी गई है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें