अस्थाई कर्मचारी के इशारे पर हुई थी बैंक में लूट, रुपये करब से बरामद

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

गांव के बाहर एक खेत में बदमाश ने करब में लाखों रुपये छिपाए थे।
गांव के बाहर एक खेत में बदमाश ने करब में लाखों रुपये छिपाए थे।

सदर के रोहता स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक में मंगलवार शाम को बदमाशों ने धावा बोला था। बदमाशों ने बैंक मैनेजर समेत अन्य कर्मचारियों को बंधक बनाकर 15 मिनट में 56.94 लाख रुपये लूट लिए थे। सीसीटीवी कैमरे से सुराग मिलने के बाद पुलिस ने बदमाशों की पहचान कर ली।

आगरा। आगरा में पिछले दिनों बैंक में हुई लूट की वारदात से अब धीरे-धीरे पर्दा उठने लगा है। बैंक में लूट का मुख्य सूत्रधार बैंक का अस्थाई कर्मचारी ही निकला है। यह तथ्य पुलिस को सीसीटीवी के बारीकी से जांच करने में सामने आई है।

बदमाशों ने चोरी के बाद लाखों रुपए करब में छिपा दिए थे। पुलिस ने रविवार देर रात गांव में दबिश देकर करब से लाखों रुपये बरामद कर लिया। शेष रकम बरामद करने को पुलिस की टीमें रात भर घूमती रहीं। बदमाशों की गिरफ्तारी को प्रयास किए जा रहे हैं।

15 मिनट में लूट थे 57लाख रुपए

सदर के रोहता स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक में मंगलवार शाम को बदमाशों ने धावा बोला था। बदमाशों ने बैंक मैनेजर समेत अन्य कर्मचारियों को बंधक बनाकर 15 मिनट में 56.94 लाख रुपये लूट लिए थे।

सीसीटीवी कैमरे से सुराग मिलने के बाद पुलिस ने बदमाशों की पहचान कर ली। पुलिस की जांच में सामने आया है कि बैंक में लूट का सूत्रधार बैंक का अस्थाई चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ही था।

उसने ही खंदारी निवासी अपने साथी और उसके दोस्तों के साथ मिलकर योजना बनाई थी। बदमाशों के बैंक पहुंचने से पहले वह बाजार दूध लेने निकला था। लौटकर आया तो बदमाशों ने उससे मारपीट की थी। 

अस्थाई कर्मचारी पर था शक

पुलिस को शक शुरू से ही उस पर था। मोबाइल की काल डिटेल से कर्मचारी के संपर्क बदमाशों से निकलने की बात सामने आई। इसके बाद पुलिस को सुराग मिलते चले गए। रविवार को पुलिस ने खंदारी निवासी बैंक लुटेरों की पहचान कर ली।

उनकी गिरफ्तारी को पुलिस की कई टीमें ताबड़तोड़ दबिश दे रही हैं। रात को पुलिस ने मलपुरा के गांव नगला प्रताप में दबिश दी। यहां एक बदमाश की रिश्तेदारी थी। यहां गांव के बाहर एक खेत में बदमाश ने करब में लाखों रुपये छिपाए थे। पुलिस की टीम वहां पहुंची। काफी देर तक वहां तलाशी ली। 

लूट की रकम बरामद

सूत्रों का कहना है कि वहां से पुलिस ने बैंक लूट की कुछ रकम बरामद कर ली। हालांकि पुलिस अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रही। सोमवार को घटना का खुलासा हो सकता है। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि घटना में बैंक का कर्मचारी शामिल था। उससे पूछताछ में कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। अब बदमाशों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। 


संबंधित खबरें