काबुल यूनिवर्सिटी में बड़ा आतंकी हमला, 20 छात्रों को गोलियों से भूना, 40 की हालत गंभीर

टीम भारत दीप |

20 छात्रों को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया।
20 छात्रों को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया।

यूनिवर्सिटी में लगे बुक फेयर में घुसे 3 बंदूकधारियों ने छात्रों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दीं।

इंटरनेशनल डेस्क। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां की यूनिवर्सिटी में सोमवार को बड़ा आतंकी हमला हुआ। आतंकियों ने यहां 20 छात्रों को गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया। 

वहीं इस गोलीबारी में 40 छात्र गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक काबुल यूनिवर्सिटी में लगे बुक फेयर में घुसे 3 बंदूकधारियों ने छात्रों पर अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हमले में 20 छात्रों की मौत हुई है। 40 घायल हैं। अफगान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाबलों ने तीनों हमलावरों को मार गिराया है।

वहीं स्थानीय मीडिया के मुताबिक यूनिवर्सिटी के उत्तरी गेट पर तेज धमाका होने के बाद गोलीबारी शुरू हुई। न्यूज चैनलों पर चल रही वीडियो फुटेज में कई छात्र यूनिवर्सिटी परिसर के अंदर बचने के लिए भागते हुए भी दिख रहे हैं तथा सुरक्षा बल अंदर फंसे छात्रों को बाहर निकाल रहे हैं। 

हमले की अब तक किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। वहीं तालिबान का कहना है कि इस हमले में उसके सदस्य शामिल नहीं हैं। घटना के बाद हाई काउंसिल फॉर नेशनल रिकॉन्सिलेशन के प्रमुख अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा है कि मैं काबुल में किए गए कायरतापूर्ण आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं। 

शिक्षण संस्थानों को निशाना बनाना जघन्य अपराध है। छात्रों को शांति से पढ़ाई करने का अधिकार है। पीड़ितों और उनके परिवारों के प्रति मेरी गंभीर संवेदना है। बताते चलें कि काबुल यूनिवर्सिटी की स्थापना 1932 में हुई थी। 

यह अफगानिस्तान की सबसे पुरानी, बड़ी और प्रतिष्ठित पब्लिक यूनिवर्सिटी है। इसमें 21 फैकल्टीज, 89 से ज्यादा डिपार्टमेंट, 896 एकेडमिक फैकल्टीज मेंबर और 17197 स्टूडेन्ट्स हैं।


संबंधित खबरें