अयोध्या: सरयू में स्नान करते समय एक परिवार के 12 लोग डूबे, 6 को बचाया गया, बाकी की तलाश जारी

टीम भारत दीप |

डीएम अनुज कुमार झा व एसएसपी मौके पर पहुंचे हैं।
डीएम अनुज कुमार झा व एसएसपी मौके पर पहुंचे हैं।

यहां गुप्तार घाट पर सरयू नदी में नहाने के दौरान 12 लोग डूब गए। इनमें से 6 लोगों को बचाया जा चुका है तो वहीं 6 की तलाश अभी भी जारी है। मिली जानकारी के अनुसार आगरा के सिंकदराबाद से अयोध्या आया एक परिवार शुक्रवार को सरयू नदी के गुप्तार घाट पर स्नान करने पहुंचा था।

अयोध्या। राम की नगरी अयोध्या में शुक्रवार दोपहर बड़ा हादसा सामने आया है। यहां गुप्तार घाट पर सरयू नदी में नहाने के दौरान 12 लोग डूब गए। इनमें से 6 लोगों को बचाया जा चुका है तो वहीं 6 की तलाश अभी भी जारी है। मिली जानकारी के अनुसार आगरा के सिंकदराबाद से अयोध्या आया एक परिवार शुक्रवार को सरयू नदी के गुप्तार घाट पर स्नान करने पहुंचा था।

बताया गया कि स्नान करते समय अचानक 12 लोग नदी डूब गए। जिस यहां अफरा—तफरी मच गई। आनन—फानन में 6 लोगों को गोताखोरों की मदद से बचा लिया गया था। इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्य तेज करने के निर्देश दिए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार स्नान करने वालों में महिलाएं एवं बच्चे भी शामिल थे। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई और गोताखोरों को बुलाया गया। बताया गया कि लापता लोगों की तलाश की जा रही है। जानकारी मिलते ही डीएम अनुज कुमार झा व एसएसपी मौके पर पहुंचे हैं। राहत व बचाव कार्य चल रहा है।

बताया गया कि अयोध्या में सरयू नदी में हुए हादसे के बाद लोगों को तलाशने में जुटे गोताखोर। जल पुलिस के साथ—साथ स्थानीय गोता खोरों की भी मदद ली जा रही है। बताया गया कि सरयू में जलस्तर में बढ़ने के कारण बचाव में परेशानी आ रही है। वहीं गुप्तार घाट के पूर्व के सभी घाटों पर नजर व आगे के पुलिस स्टेशनों को सतर्क किया गया ।

बताया जा रहा है कि अयोध्या के गुप्तार घाट पर 12 लोगों के डूबने की घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों को मौक़े पर पहुंचकर लोगों को जल्द से जल्द रेस्क्यू कराने के निर्देश दिये हैं। बताया गया कि लोगों की सकुशल तलाश के लिए पीएसी के गोताखोर लगाने के भी निर्देश दिये गये हैं।


संबंधित खबरें