अयोध्या: गोसाईगंज में सपा प्रत्याशी अभय सिंह के काफिले पर फायरिंग, गाड़ियों में तोड़फोड़

टीम भारत दीप |

लोगों का कहना है ये फायरिंग समाजवादी के प्रत्याशी स्वयं अभय सिंह कर रहे थे।
लोगों का कहना है ये फायरिंग समाजवादी के प्रत्याशी स्वयं अभय सिंह कर रहे थे।

अयोध्या के गोसाईगंज में सपा प्रत्याशी अभय सिंह और भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के पति खब्बू तिवारी के समर्थक आमने-सामने हैं।अयोध्या के गोसाईगंज में सपा प्रत्याशी अभय सिंह और भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के पति खब्बू तिवारी के समर्थक आमने-सामने हैं।

अयोध्या। यूपी विधानसभा चुनाव में अभी शांतिपूर्ण मतदान की प्रक्रिया आगे बढ़ रही है। अयोध्या के गोसाईंगंज सीट पर मामला अशांति की तरफ बढ़ता दिख रहा है। गत शाम सपा प्रत्याशी अभय सिंह और भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के समर्थक विकास सिंह के बीच विवाद हो गया।

घटना महराजगंज क्षेत्र के नेवकबीरपुर की है। विवाद के बीच फायरिंग और वाहनों में तोड़फोड़ का भी आरोप दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर लगाया है। इस बीच घटना की जानकारी पाकर महराजगंज थाना पहुंचे मीडिया कर्मियों से भी अभद्रता और मारपीट की गई। एक मीडिया कर्मी को गंभीर चोटें आईं हैं। 

अभी तक तीन बार हो चुकी तकरार

मालूम हो कि अयोध्या के गोसाईंगंज सीट पर जीत के जोर लगा रहे भाजपा और सपा नेताओं के  बीच विवाद का ये तीसरा मामला है। इससे पहले महराजगंज और बीकापुर में इन्हीं दोनों पक्षों में विवाद हो चुका है। भाजपा समर्थकों का आरोप है कि सपा समर्थकों ने थाने में भी घुसकर उपद्रव किया, लेकिन पुलिस की ओर से इसकी पुष्टि नहीं कि गई है।

भाजपा समर्थक विकास सिंह का कहना है वह नेवकबीरपुर से वह एक निमंत्रण में शामिल होकर घर आ रहे थे। रास्ते में सपा प्रत्याशी की मौजूदगी में उनके समर्थकों ने हमला कर दिया। वाहनों में तोड़फोड़ की गई और फायरिंग की गई।

वहीं, सपा प्रत्याशी अभय सिंह का कहना है कि विकास सिंह और उनके लोग रास्ते में असलहा लेकर खड़े थे। उन्होंने हमला किया। घटनास्थल से सीधे थाने पहुंचकर सूचना पुलिस को दी गई। थाने में पुलिसकर्मियों या मीडिया के साथियों से कोई अभद्रता सपा समर्थकों ने नहीं की है। यह आरोप निराधार है।

मया बाजार में हुआ हमला

अयोध्या जिले के मया ब्लॉक के नेव के पास अभय सिंह के काफिले पर सामने से आ रहे काफिले के लोगों गोलीबारी की। अभय सिंह जनसंपर्क के लिए क्षेत्र में निकले हुए थे। जहां सामने से अपने काफिले से आ रहे लोगों ने फायरिंग किया। जिसमें सपा प्रत्याशी अभय सिंह बाल-बाल बच गए। वह अपने समर्थकों के साथ महाराजगंज थाने पहुंचकर शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की। 

वहीं, थाना महराजगंज के नेव कबीरपुर चौराहे पर भाजपा प्रत्याशी आरती तिवारी के लिए प्रचार कर रही गाड़ियों के साथ तोड़ फोड़ की गई। चार पांच राउंड हुई फायरिंग हुई। जिसमें भाजपा नेता विकास सिंह बाल बाल बच गए। परंतु भाजपा की प्रचार कर रही आधा दर्जन गाड़ियां बुरी तरीके से तोड़ फोड़ दी गई। लोगों का कहना है ये फायरिंग समाजवादी के प्रत्याशी स्वयं अभय सिंह कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें...

 


संबंधित खबरें