यूपी में चुनाव: आज थम जाएगा तीसरे चरण का प्रचार, 16 जिलों की 59 सीटों पर होगा मतदान

टीम भारत दीप |

पिछले चुनाव में भाजपा को 59 में से 49 सीटे मिली थी।
पिछले चुनाव में भाजपा को 59 में से 49 सीटे मिली थी।

तीसरे चरण में हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, इटावा, मैनपुरी, कासगंज, फर्रुखाबाद, कन्नौज, औरय्या, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा शामिल है। इन 16 जिलों में 59 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होगा।

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के दो चरणों के मतदान शांति पूण निपटने के बाद अब 20 फरवरी को तीसरे चरण का मतदान होगा। निवार्चन आयोग ने तीसरे चरण के मतदान के लिए पूरी तैयारियां पूरी कर ली है। पार्टियों के लिए आज प्रचार का ​आखिरी दिन है, अब 19 फरवरी को मतदान के लिए मतदान दल रवाना होगा। 

इन जिलों में होगा मतदान

तीसरे चरण में हाथरस, फिरोजाबाद, एटा, इटावा, मैनपुरी, कासगंज, फर्रुखाबाद, कन्नौज, औरय्या, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा शामिल है।  इन 16 जिलों में 59 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होगा। 

आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार

शुक्रवार शाम को तीसरे चरण के 16 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के लिए चुनाव प्रचार थम जाएगा। निवार्चन आयोग द्वारा चुनाव वाले बूथों पर सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई। इस चरण को दोनों ही प्रमुख दलों भाजपा व सपा के लिए अहम माना जा रहा है।

इस चरण में कई जिले ऐसे हैं जो कभी समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाते थे, लेकिन पिछले चुनाव में भाजपा ने यहां सेंधमारी की थी और 59 में से 49 सीटें जीतीं थीं। सपा-कांग्रेस गठबंधन को महज 9 सीट मिली थी।

पुलिस प्रशासन सतर्क

वहीं सपा के गढ़ में मतदान कराने के लिए प्रशासन ने पूरी तरह से तैयारी की है ताकि दो चरणों की तरह यहां भी शांति पूर्ण मतदान हो सके। पुलिस प्रशासन ने पूरे राज्य में 31 लाख लोगों को चुनाव में गड़बड़ी करने की आशंका के तहत पाबंद किया गया है.।चुनाव की तारीख के एलान के बाद से प्रदेश में भारी मात्रा में नकदी अवैध शराब मादक पदार्थ व अवैध असलहे बरामद किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें