माफिया मुख्तार अंसारी की संपत्ति जब्त करने आजमगढ़ पुलिस पहुंची लखनऊ, आज हो सकती है जब्ती

टीम भारत दीप |

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ जनपद के तरवां थाने में गैंगस्टर का केस दर्ज है।
बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ जनपद के तरवां थाने में गैंगस्टर का केस दर्ज है।

एसपी ने बताया कि इंटर स्टेट गैंग नंबर आईएस-191 के लीडर मुख्तार के अलावा अन्य गैंगस्टरों द्वारा अपराध के बल पर अर्जित संपत्ति का पता किया जा रहा है। उनकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई भी होगी। माफिया अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर मामले की चल रही जांच के दौरान कीमती भूमि होने की जानकारी सामने आई थी।

आजमगढ़। यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर पुलिस का शिकंजा धीरे-धीरे कसता जा रहा है। जेल में बंद बाहुबली की अब तीन करोड़ की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी है। इस कार्रवाई के लिए आजमगढ़ की पुलिस टीम लखनऊ पहुंचेंगे, इसके साथ ही अन्य गैंगस्टरों की संपत्ति को पुलिस ने खंगालना शुरू कर दिया है।

इस विषय में एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि मुख्तार के खिलाफ तरवां थाने में गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज है। विवेचना के दौरान पता चला कि उसने अपराध की कमाई से लखनऊ में लगभग तीन करोड़ कीमत की 194 वर्ग मीटर भूमि अर्जित की है।

उसी रिपोर्ट डीएम को प्रेषित करने के साथ कुर्की का आदेश प्राप्त कर लिया।उसके बाद विवेचक प्रशांत श्रीवास्तव के साथ पुलिस टीम भेज दी गई है।एसपी ने बताया कि इंटर स्टेट गैंग नंबर आईएस-191 के लीडर मुख्तार के अलावा अन्य गैंगस्टरों द्वारा अपराध के बल पर अर्जित संपत्ति का पता किया जा रहा है। उनकी संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई भी होगी।

माफिया अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर मामले की चल रही जांच के दौरान कीमती भूमि होने की जानकारी सामने आई थी। इस बाबत तत्कालीन एसपी ने जिला मजिस्ट्रेट को पत्र लिखकर चिह्नित भूमि संबंधी जांच में सहयोग मांगा था।

पुलिस की कार्रवाई से अन्य माफिया में भी हड़कंप मचा हुआ है।गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के यूसुफपुर निवासी बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ जनपद के तरवां थाने में गैंगस्टर का केस दर्ज है।

वहीं जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल गैंगस्टर आदेश के तहत शनिवार को यह आदेश दिए। इसमें माफिया मुख्तार अंसारी का निकट सहयोगी वसूली माफिया सुरेश सिंह की भीटी स्थित जमीन और उस पर बना मकान जिसकी अनुमानित कीमत 1 करोड़ 82 लाख के गैंगस्टर एक्ट में जब्तीकरण का आदेश पारित किया गया।

इसी तरह मुख़्तार अंसारी का सहयोगी ठेकेदार महमूद के खिलाफ भी 33 लाख 11 हजार अनुमानित कीमत के संपत्ति जब्त की जाएगी। जिसमें 04 वाहन, तीन चार पहिया और एक दो पहिया वाहन शामिल हैं। इसी तरह शराब माफिया विनोद यादव के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में पुलिस रिपोर्ट के बाद 66 लाख 10 हजार रुपये कीमत की संपत्ति जप्तीकरण का आदेश पारित किया गया।

इसमें थाना क्षेत्र रानीपुर में दौलसेपुर स्थित भूखंड, 01 ट्रैक्टर और बुलेट मोटरसाइकिल शामिल है । मालूम हो ​कि  योगी सरकार शुरूआत से ही माफिया और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। ​माफिया द्वारा अवैध रूप से कमाई गई संपत्ति को सरकार जब्त कर रही है। 

इसे भी पढ़ें...

 


संबंधित खबरें