वाराणसी: सीएम योगी आज परखेंगे कोविड नियंत्रण की तैयारियां, छात्रों को बांटेंगे लैपटॉप-टैबलेट

टीम भारत दीप |

जगतपुर पीजी कॉलेज के दो सौ विद्यार्थियों को टैबलेट का वितरण किया गया था।
जगतपुर पीजी कॉलेज के दो सौ विद्यार्थियों को टैबलेट का वितरण किया गया था।

उच्च शिक्षा अधिकारी डॉ. ज्ञान प्रकाश ने बताया कि जिले में हरिश्चंद्र महाविद्यालय, अग्रसेन महिला महाविद्यालय, राजकीय महाविद्यालय बरेका और महादेव पीजी कॉलेज बरियासनपुर के 15 सौ विद्यार्थियों को टैबलेट व स्मार्टफोन का वितरण किया जाएगा।

वाराणसी। प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की रोकथाम और समीक्षा के लिए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी आएंगे। रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर में विश्वविद्यालय और महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को टैबलेट बांटेंगे। इसके बाद रुद्राक्ष के सभागार में ही अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए चर्चा करेंगे। समीक्षा बैठक के बाद देर शाम मुख्यमंत्री गोरखपुर रवाना हो जाएंगे।

बनारस में बढ़ा संक्रमण दर

इसके बाद वे कंवेंशन सेंटर के सभागार में प्रशासन, पुलिस, नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। दरअसल, वाराणसी में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले ने प्रशासन के साथ ही शासन के माथे पर भी बल खींच दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए सख्ती के भी निर्देश दे सकते हैं। 

1500 युवाओं को देंगे टैबलेट की सौगात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को जिले भर के 15 सौ युवाओं को टैबलेट व स्मार्टफोन की सौगात देंगे। प्रशासन की ओर से जिले के चार महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को चिन्हित किया गया है। उच्च शिक्षा अधिकारी डॉ. ज्ञान प्रकाश ने बताया कि जिले में हरिश्चंद्र महाविद्यालय, अग्रसेन महिला महाविद्यालय, राजकीय महाविद्यालय बरेका और महादेव पीजी कॉलेज बरियासनपुर के 15 सौ विद्यार्थियों को टैबलेट व स्मार्टफोन का वितरण किया जाएगा।

जिले भर में स्नातक और स्नातकोत्तर के 90 हजार विद्यार्थियों को टैबलेट व स्मार्टफोन से लैस किया जाना है। ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने और डिजिटल इंडिया की संकल्पना को मजबूत करने के लिए युवाओं को टैबलेट व स्मार्टफोन का वितरण किया जा रहा है। इसके पहले लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में जगतपुर पीजी कॉलेज के दो सौ विद्यार्थियों को टैबलेट का वितरण किया गया था। 

इसे भी पढ़ें... 


संबंधित खबरें