कर्नाटक के कलबुर्गी में वैवाहिक समारोह पर रोक, सिर्फ ये है विकल्प

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

जिला प्रशासन ने एक गाइडलाइन भी जारी कर दी है।
जिला प्रशासन ने एक गाइडलाइन भी जारी कर दी है।

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस से 479 लोगों की मौत हुई है। इसी के देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 20,653 हो गई है।

कलबुर्गी (कर्नाटक)। कोरोना वायरस के तेज़ी के साथ बढ़ते ग्राफ को रोकने के लिए कर्नाटक के कलबुर्गी में जिला प्रशासन ने एक बड़ा क़दम उठाया है। यहां अब वैवाहिक समारोह पर रोक लगा दी है। इसको लेकर जिला प्रशासन ने एक गाइडलाइन भी जारी कर दी है। जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, देश के तमाम हिस्सों के साथ—साथ कर्नाटक में भी कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए कर्नाटक के कलबुर्गी में विवाह समारोह पर रोक लगा दी गई है। खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक कलबुर्गी प्रशासन ने कोविड-19 के मद्देनज़र सार्वजनिक स्थानों, कन्वेंशन हॉल और घरों पर विवाह समारोह आयोजित करने पर रोक लगा दी है। इसके लिए जिला उपायुक्त ने एक अधिसूचना भी जारी की। जारी अधिसूचना में कहा गया है कि उप-पंजीयक दफ्तर में केवल 5 हस्ताक्षरकर्ताओं की मौजूदगी में हुए विवाह को छोड़कर अन्य किसी स्थान पर ऐसे आयोजन की इजाज़त नहीं होगी।

इतने मामले आ चुके कर्नाटक में 
जानकारी के लिए आपको बता दें कि कर्नाटक में 26,815 कोरोनावायरस के मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें 15,294 मामले एक्टिव जबकि 11,100 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। वहीं राज्य में अब तक कोरोनावायरस से 417 लोगों की मौत हो चुकी है। 

भारत में 7 लाख 43 हजार के पार पहुंचा आंकड़ा
कोविड19 के आज भारत में 23,135 मामले सामने आए हैं। इसी के साथ भारत में कोविड 19 से संक्रमित मरीजों की संख्या 7 लाख 43 हजार 481 हो गयी है। इनमें 2, 65, 670 मरीज एक्टिव हैं। जबकि एक दिन में भारत में 16,849 मरीज ठीक हुए हैं। इसी के साथ देश में ठीक हुए मरीजों की संख्या 4,57,058 हो गयी है। वहीं भारत में एक दिन में कोरोना वायरस से 479 लोगों की मौत हुई है। इसी के देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 20,653 हो गई है।


संबंधित खबरें