सावधान 30 जून तक बैंक संबंधी यह काम निपटा लें, अन्यथा हो जाएगा बड़ा नुकसान

टीम भारत दीप |

सिंडिकेट बैंक के ग्राहकों को अब अपनी बैंक शाखा के लिए नए आईएफएससी  कोड लेना होगा।
सिंडिकेट बैंक के ग्राहकों को अब अपनी बैंक शाखा के लिए नए आईएफएससी कोड लेना होगा।

पीएम किसान सम्मान निधि के नियमों के मुताबिक अगर आप जून में आवेदन कर देते हैं और आपका यह आवेदन स्वीकार कर लिया जाता है तो जून या जुलाई में आपको 2000 रुपए मिल जाएंगे। इसके बाद अगस्त में भी 2000 रुपये की किस्त आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगी।

नई दिल्ली। भविष्य के लिए बचत करने वालों के लिए जून के आखिरी तक बैंक संबंधी कई काम तत्परता से निपटाने होंगे। क्योंकि कई बैंकों के आईएफसी कोड जुलाई से बदल जाएंगे।  

अगर आप सिंडिकेट बैंक के ग्राहक हैं तो आपको इसी महीने नया आईएफएसी IFSC कोड लेना होगा। इसके अलावा इस महीने आपको पीएम किसान के लिए रजिस्ट्रेशन कराने होंगे नही तो नुकसान उठाना पड़ सकता है। इसके अलावा कई बैंक स्पेशल एफडीऑफर कर रहे हैं, इन ऑफर का फायदा 30 जून तक उठाया जा सकता है।

पीएम किसान के लिए करा लें रजिस्ट्रेशन

अगर आपने पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है तो 30 जून से पहले हर हाल में करा लें, ताकि इस साल की दोनों किस्त आपके खाते में आ जाए। पीएम किसान सम्मान निधि के नियमों के मुताबिक अगर आप जून में आवेदन कर देते हैं।

 आपका यह आवेदन स्वीकार कर लिया जाता है तो जून या जुलाई में आपको 2000 रुपए मिल जाएंगे। इसके बाद अगस्त में भी 2000 रुपये की किस्त आपके बैंक अकाउंट में आ जाएगी।

स्पेशल एफडी में निवेश का आफर 

एसीबीआई, एसडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा सीनियर सिटिजन्स के लिए स्पेशल एफडी FD शुरू की थी। ये स्पेशल स्कीम 30 जून 2021 को खत्म हो रही हैं। इन स्कीम्स के तहत वरिष्ठ नागरिकों को नॉर्मल एफडी की तुलना में ज्यादा ब्याज मिल रहा है। ऐसे में अगर आप सीनियर सिटिजन हैं और आम एफडी से ज्यादा ब्याज चाहते हैं तो इसमें इस महीने निवेश कर सकते हैं। 

सिंडिकेट बैंक के ग्राहक नया आईएफएससी कोड लें

सिंडिकेट बैंक का एक अप्रैल 2020 से केनरा बैंक में विलय हो चुका है इसलिए अब 1 जुलाई से बैंक के आईएफएससी  कोड बदलने जा रहा है। ऐसे में सिंडिकेट बैंक की ब्रांच मौजूदा IFSC कोड 30 जून 2021 तक ही काम करेंगे। 1 जुलाई 2021 से बैंक के नए IFSC कोड लागू हो जाएंगे। सिंडिकेट बैंक के ग्राहकों को अब अपनी बैंक शाखा के लिए नए आईएफएससी  कोड लेना होगा।अन्यथा लेन देन प्रभावित होगा। 

 इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें