बिहार अब भी बदहाल: सिर्फ अस्सी रूपये के लिए भाई को उतारा मौत के घाट

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

चौकिया गांव में बड़े  ने छाेटे भाई  की  हत्या कर दी।
चौकिया गांव में बड़े ने छाेटे भाई की हत्या कर दी।

जहां सत्ता पक्ष जुबानी ही विकास की गंगा बहा रही है तो वहीं विपक्ष सरकार को नाकामी गिना रही है। ऐसे में मोतीहारी में हुई मात्र अस्सी रुपये के लिए भाई की हत्या से यह साबित हो गया कि बिहार अब बदहाल है।

मोतीहारी। बिहार में इस समय चुनावी माहौल चल रहा है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल बडे—बडे वादे कर रहे है। जहां सत्ता पक्ष जुबानी ही विकास की गंगा बहा रही है तो वहीं विपक्ष सरकार को नाकामी गिना रही है।

मोतीहारी में हुई मात्र अस्सी रुपये के लिए भाई की हत्या से यह साबित हो गया कि बिहार अब बदहाल है। यहां लोग ​जीवन जीने के लिए अब भी वैसे संघर्ष कर रहे है। बरूराज थाना क्षेत्र के चौकिया गांव में पलेदारी के महज 80 रुपए के विवाद में बड़े भाई बाबूलाल राय (60) ने छाेटे भाई कपिलदेव राय (55) की धारदार हथियार से हत्या कर दी।

बीच-बचाव करने आई मां सुखिया देवी और मृतक की पत्नी राजकली देवी सहित पांच लाेगाें को जख्मी कर दिया।घटना को अंजाम देने के बाद हत्या का आरोपी भाई सपरिवार फरार हो गया। मृतक की पत्नी राजकली देवी ने मेडिकल कॉलेज कैंप थाना (अहियापुर) में बयान दर्ज कराया है। इसमें भाई बाबूलाल राय, संकेत कुमार, मुकेश कुमार सहित 6 लोगों को नामजद किया है।

 

इस मामले में  थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि दर्ज बयान के आधार पर छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। राजकली देवी ने बताया कि शनिवार की रात उसके पति पलदारी करने के बाद अपने दरवाजे पर बैठे थे।तीनाें भाईयों की पलदारी का पैसा मझले भाई उमेश राय काे ही 240 रुपए मिले थे। पैसे के बंटवारे को लेकर बाबूलाल राय और उमेश राय के बीच विवाद होने लगा। मारपीट तक हाेने लगी।

 

पति कपिलदेव राय भी वहां पहुंचे। तीनाें में झगड़ा हाेने लगा। तभी बाबूलाल राय ने धारदार हथियार से उसके पति के उपर पर प्रहार कर दिया दिया। इससे लहूलुहान होकर वह जमीन पर गिर गए। जब मैं पति को बचाने गई तो सभी को भी जख्मी कर दिया। जख्मी कपिलदेव राय काे पीएचसी में लाए। वहां से डॉक्टर ने एसकेएमसीएच रेफर कर दिया।

रविवार की सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।बाबूलाल राय काे तीन बच्चे हैं, जबकि कपिलदेव काे काेई संतान नहीं थी। कपिलदेव की पत्नी ने बताया कि उसकी संपत्ति हथियाने की फिराक में बाबू लाल राय व उसका परिवार रहता था। घटना के दिन उसे माैका मिला धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी।


संबंधित खबरें