गोरखपुर में प्रधानी का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे भाजपा नेता को मारी गोली

टीम भारत दीप |

प्रधानी चुनाव के साथ ही प‍ुलिस प्रापर्टी विवाद में हत्‍या के एंगल पर भी काम कर रही है।
प्रधानी चुनाव के साथ ही प‍ुलिस प्रापर्टी विवाद में हत्‍या के एंगल पर भी काम कर रही है।

भाजपा के सेक्टर प्रभारी और नारायणपुर गांव के पूर्व प्रधान बृजेश सिंह (55 वर्ष) की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद बदमाश फरार हो गए। मालूम हो कि बृजेश सिंह दोबारा प्रधानी का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। इसके लिए उन्होने गुलरिहा के नारायणपुर गांव के बाहर बने कार्यालय से कार्यकर्ताओं से बातचीत करके निकल रहे थे।

गोरखपुर।उत्तर प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की जंग जैसे-जैसे नजदीक आ रही है। वैसे-वैसे दिलों की खाईया बढती जा रही है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश गोरखपुर से सामने आया।

यहां प्रधानी का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे भाजपा सेक्टर प्रभारी की अज्ञात बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी। भाजपा नेता की हत्या उस समय की गई,जब वह गांव के बाहर स्थित कार्यालय से अपने फार्म हाउस के पास पहुंचे थे।

 बदमाशों ने उन्हें सिर, सीने और पेट में तीन गोलियां मारी। घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। गोली मारने के बाद बाइक सवार बदमाश फरार हो गए, उनकी संख्या तीन बताई जा रही है।

रात पौने ग्यारह बजे बदमाशों ने मारी गोली 

भाजपा के सेक्टर प्रभारी और नारायणपुर गांव के पूर्व प्रधान बृजेश सिंह (55 वर्ष) की ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद बदमाश फरार हो गए। मालूम हो कि बृजेश सिंह दोबारा प्रधानी का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे।

इसके लिए उन्होने गुलरिहा के नारायणपुर गांव के बाहर बने कार्यालय से कार्यकर्ताओं से बातचीत करके निकल रहे थे। शुक्रवार की रात 10:45 बजे बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग कर उन्हें गांव में फार्म हाउस के बाहर गोलियों से छलनी कर मौत के घाट उतार दिया।

बदमाशों ने सिर, सीने और पेट में चार गोलियां मारी है। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। आपकों बता दें कि इससे पहले 10 मार्च को बदमाशों ने गगहा में पंचायत चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे भाजपा नेता रितेश मौर्य की भी गोली मारकर हत्या कर दी थी। एक के बाद एक हत्या से क्षेत्रवासियों में कानून व्यवस्था को लेकर आक्रोश पनप रहा है। 

घटना से पहले सीसीटीवी बंद किया

घटना की सूचना मिलने के बाद एसएसपी दिनेश कुमार पी समेत तमाम आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने मृतक के परिजनों और फार्म हाउस पर काम करने वाले नौकरों से भी पूछताछ की है। पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि गोलीबारी से पूर्व फार्म हाउस पर लगे सीसीटीवी कैमरे को बंद कर दिया गया था।

भाजपा नेता ने फार्म हाउस पर करवा चौथ के समय  सीसीटीवी कैमरे लगवाए थे। घर वाला का कहना है कि यह  कैमरा हमेशा चलता रहता था। कैमरा किसने बंद किया यह पता करने के लिए वहां काम करने  वाले महिला और पुरुष कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है।

पूर्व प्रधान और भाजपा के सेक्टर प्रभारी बृजेश सिंह छह भाई और एक बहन में चौथे नंबर के थे। प्रधानी चुनाव के साथ ही प‍ुलिस प्रापर्टी विवाद में हत्‍या के एंगल पर भी काम कर रही है। कुछ दिन पूर्व बृजेश का एक प्रापर्टी डीलर से विवाद भी हुआ था।

बृजेश के पिता गुप्तेश्वर सिंह गुलरिहा थाने के थानेदार रह चुके हैं। पूर्व प्रधान बृजेश सिंह की हत्या को फिलहाल चुनावी रंजिश के साथ ही प्रापर्टी के विवाद से भी जोड़कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। कुछ दिन पहले उनका प्रापर्टी को लेकर विवाद हुआ था, वहीं अच्छे जनाधार की वजह से इस बार उनकी प्रधानी की दावेदारी भी तय मानी जा रही थी।


संबंधित खबरें