छोटी बहन को सिर्फ इसलिए मार दिया कि माता-पिता उसे ज्यादा चाहते थे, मौत का तरीका खौफनाक

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को आई जी विंध्याचल परिक्षेत्र ने 25,000 का पुरस्कार दिया गया।
मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को आई जी विंध्याचल परिक्षेत्र ने 25,000 का पुरस्कार दिया गया।

पिता पुलिस की जीप में बैठकर अपनी लड़कियों को तलाश कर रहे थे। उसी दौरान उनके भाइयों के द्वारा सूचना मिली की बड़ी लड़की अंजलि उसके साथ एक लड़के को मोटरसाइकिल पर बैठकर जाते हुए पक्का पोखरा इलाके में पकड़ा गया है।

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के पडरी थाना क्षेत्र के भरूहिया गांव में बड़ी बहन ने अपनी छोटी बहन की हत्या कर दी। बड़ी बहन ने उसे सिर्फ इस वजह से मौत के घाट उतार दिया क्योंकि परिवार के लोग उसे ज्यादा प्यार करते थे। इस मामले में वारदात को जिस तरह से अंजाम दिया गया, वह खौफनाक है. पुलिस के मुताबिक बड़ी बहन ने प्रेमी के साथ मिलकर छोटी बहन को नींद आने के बाद रेलवे पटिरयों पर लिटा दिया. इससे उसकी मौत हो गई.  

बताया जाता है कि पड़री थाना क्षेत्र के भरूहिया गांव निवासी दिलीप की दो पुत्रियां अंजलि 15 वर्ष और नंदिनी 11 वर्ष गुरुवार को बाजार से सब्जी लाने के लिए साइकिल से निकली थीं। घर से ये कहकर निकली थीं। कि साइकिल की मरम्मत कराकर लौटेंगी. देर रात तक बालिकाओं के घर न लौटने पर पिता ने पुलिस को सूचना देकर गुहार लगाई। इसके साथ ही उसके परिवार के लोग भी दोनों लड़कियों की खोज में निकल गए। पिता पुलिस की जीप में बैठकर अपनी लड़कियों को तलाश कर रहे थे।  

उसी दौरान उनके भाइयों के द्वारा सूचना मिली की बड़ी लड़की अंजलि उसके साथ एक लड़के को मोटरसाइकिल पर बैठकर जाते हुए पक्का पोखरा इलाके में पकड़ा गया है। इस पर पिता पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे. दोनों को देहात कोतवाली ले जाया गया। वहा पता चला कि अंजलि का करीब 2 वर्षों से उसी के गांव के प्रमोद बिंद के साथ दो वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

एक अक्टूबर को वह साइकिल और छोटी बहन के साथ अपने घर से निकले। जो नटवा के डेरा के पास साइकिल खड़ा कर अपने प्रेमी प्रमोद के साथ मोटर साइकिल बैठकर मिर्जापुर के शास्त्री पुल, कचहरी और नगर में भ्रमण किया. होटल पर खाना—खाया और कपड़ों की खरीदारी भी की। देर रात होने पर धौरा स्थित रेलवे लाइन पहुंचे।

इस बीच छोटी बहन नंदिनी को नींद आ गई। जिसका फायदा उठाकर बड़ी बहन अंजली व उसके प्रेमी प्रमोद ने मिलकर उसकी गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और शव को ठिकाने लगा दिया। ताकि किसी को शक ना हो। अंजलि ने बताया कि माता-पिता उसके साथ सौतेला व्यवहार करते थे। नंदनी को ज्यादा प्यार दुलार किया था।

वह हमारे प्रेम संबंध के बीच भी बाधा उत्पन्न कर रही थी। इसलिए प्रेमी के साथ मिलकर उसे मौत के घाट उतार दिया गया। सनसनीखेज मामले का पर्दाफाश 9 घंटे के अंदर प्रभारी पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने पुलिस लाईन में पत्रकार वार्ता कर सनसनी खेज वारदात का खुलासा किया। दोनों को गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को आई जी विंध्याचल परिक्षेत्र ने 25,000 का पुरस्कार दिया गया।


संबंधित खबरें