यूपी को मथने के लिए लखनऊ में जुटेंगे भाजपाई, बनेगी रणनीति, तैयार होगा मिशन—22 का रोडमैप

टीम भारत दीप |

लंबे समय से प्रतिक्षारत प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों की घोषणा भी गत 11 मार्च को कर दी गयी।
लंबे समय से प्रतिक्षारत प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों की घोषणा भी गत 11 मार्च को कर दी गयी।

करीब चार साल बाद भाजपा एक ​बार फिर से प्रदेश कार्य समिति की बैठक के जरिए तमाम मुद्दों पर महामंथन के जरिए दोबारा सत्त संधान के लिए खाका खींचने की तैयारी में है। बैठक दो दिवसीय होगी। ​इसके तहत 14 मार्च को पार्टी मुख्यालय पर प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी जिसमें जन प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

लखनऊ। सियासी रणनीति बनाने में माहिर भाजपा अपने विरोधियों से कई कदम आगे चलती है। शायद यही कारण है कि जब यूपी में पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज है तो ऐसे में भाजपा मिशन—2022 फतह को लेकर यूपी को मथने की तैयारी में है।

इससे जहां एक ओर वह पंचायत चुनाव अपनी धमक बढ़ाना चाहेगी तो वहीं अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी खाका खींच सकेगी। बताया जा रहा है कि प्रदेश कार्य समिति की बैठक के जरिए जहां तमाम मुद्दों को लेकर रणनीति बनेगी तो वहीं मिशन—22 फतह को लेकर रोडमैप भी तैयार किया जाएगा। बैठक 14 मार्च को है।

यूपी को मथने के लिए राजधानी लखनऊ में भाजपाई एकजुट भी होने लगे हैं । बताया जा रहा है कि यहां इस महामंथन में सबको साधने के साथ ही फिर से सत्ता की चाबी हासिल करने के लिए खाका खींचा जाएगा।

दरअसल करीब चार साल बाद भाजपा एक ​बार फिर से प्रदेश कार्य समिति की बैठक के जरिए तमाम मुद्दों पर महामंथन के जरिए दोबारा सत्त संधान के लिए खाका खींचने की तैयारी में है। बैठक दो दिवसीय होगी। ​इसके तहत 14 मार्च को पार्टी मुख्यालय पर प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी जिसमें जन प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

इस दौरान बैठक में शामिल किये जाने वाले एजेण्डों को अंतिम रूप दिया जायेगा। वहीं 15 मार्च को इंन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में भी बैठक होगी। जहां संगठन को मजबूत करने के साथ तमाम मुद्दों पर मंथन कर आगे का रोडमैप तैयार किया जाएगा।

दरअसल चुनावी वर्ष एवं पंचायत चुनाव के ठीक पहले होने जा रही सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक को लेकर ऐसा माना जा रहा है कि यहां सबको साधने की कोशिश पर आत्म मंथन के साथ ही गांव से लेकर सूबे की सरकार बनाने की रणनीति तय की जायेगी।

कहा जा रहा है कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की लाभकारी योजनाओं को दूर दराज के लोगों तक पहुंचाने की रणनीति भी यहां तय की जायेगी। इस बैठक से पूर्व पार्टी में बैठकों का सिलसिला तेज हो गया है। कार्यसमिति की बैठक से एक दिन पहले महापुरूषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करने का निर्णय लिया गया है।

इससे महापुरूष की जाति के सहारे लोगों को साधने का भी प्रयास किया जायेगा। बताते चलें कि भाजपा करीब चार साल बाद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक राजधानी लखनऊ में करने जा रही है। 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे बैठक का उद्घाटन
बताया गया कि 15 मार्च को होने वली इस बैठक का उद्घाटन केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं समापन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। पार्टी में इस बैठक को लेकर तैयारियां तेज हैं। शुक्रवार को इस कार्यसमिति की व्यवस्था को लेकर बैठक आयोजित की गयी जिसमें एयर पोर्ट से लेकर भाजपा मुख्यालय एवं कार्यक्रम स्थल इंन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान तक सजाने, बैनर पोस्टर लगाने, जलपान एवं भोजन की व्यवस्था की जिम्मेदारी को लेकर चर्चा हुई।

वहीं लंबे समय से प्रतिक्षारत प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों की घोषणा भी गत 11 मार्च को कर दी गयी। कहा जा रहा है कि बैठक के एक दिन पूर्व यानी 14 मार्च को राजधानी लखनऊ में लगी महापुरूषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करने का भी कार्यक्रम तय किया गया है। इस बैठक के एक दिन पहले प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक बुलायी गयी है। इसमें जिन मुदें पर चर्चा होनी उनके प्रस्तावों एवं एजेण्डे को अंतिम रूप दिया जायेगा। 

पंचायत चुनाव में परचम लहराने की बनेगी रणनीति
कहा जा रहा है कि प्रदेश में पंचायत चुनाव होने जा रहे है, इस चुनाव मे भाजपा अपना दबदबा बरकरार रखना चाहती है। इस विषय पर भी बैठक में रणनीति बनेगी। कहा जा रहा है कि तकरीबन साढ़े तीन माह से किसान आंदोलित है, जिसमें बड़ी तादाद में पश्चिमी यूपी के किसान शामिल है।

ऐसे में इस आंदोलन को दबाने के लिए केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के हित में किये गये कार्यो एवं योजनाओं को उन तक पहुंचाने के लिए कार्यक्रमों का ऐलान हो सकता है। उधर योगी सरकार के चार साल भी पूरे होने जा रहे हैं। ऐसे में चुनाव वर्ष में सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने की भी रणनीति तय की जायेगी।

ऐसा भी बताया जा रहा है कि संगठन की मजबूती के लिए भी बैठक में रोडमैप तैयार होगा। 

करीब चार साल बाद होने जा रही ये बैठक
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हरीश चन्द्र श्रीवास्तव के मुताबिक हर बार की तरह यह कार्यसमिति की बैठक दो​ दिवसीय होगी। 14 मार्च को पार्टी मुख्यालय पर प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी। इसमें जन प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। इस दौरान बैठक में शामिल किये जाने वाले एजेण्डों को अंतिम रूप दिया जायेगा। 15 मार्च को इंन्द्रिरा गांधी प्रतिष्ठान में भी बैठक होगी।

बताया गया कि लखनऊ में करीब चार साल बाद पार्टी कार्यसमिति की बैठक करने जा रही है। जिसमें संगठन को मजबूती के साथ ही चुनाव वर्ष में पंचायतो से लेकर विधान सभा चुनाव जीतने की रणनीति तय करने के साथ ही भावी कार्यक्रमों का ऐलान किया होगा। बताया गया कि जनहित से जुड़े मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की जायेगी। 


संबंधित खबरें