यूपी पंचायत चुनाव: भाजपा ने वापस खींचा कदम, सेंगर की पत्नी को प्रत्याशी पद से हटाया

टीम भारत दीप |

भाजपा ने अपना फैसला वापस ले लिया।
भाजपा ने अपना फैसला वापस ले लिया।

भाजपा की काफी किरकिरी हो रही थी। इसी के मद्देनजर पार्टी ने फैसला लिया है कि किसी भी तरह के विवादों में घिरे उम्मीदवारों को प्रत्याशी नहीं बनाया जाएगा। बताया गया कि इसी क्रम में पार्टी ने कार्रवाई करते हुए कुलदीप सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर को बतौर प्रत्याशी हटा दिया है। बताते चलें कि कुलदीप सेंगर रेप केस में दोषी हैं। और वह अभी उम्र कैद की सजा काट रहा है।

लखनऊ। सूबे में पंचायत चुनाव की सरगर्मियों के बीच अलोचना झेल रही भाजपा ने आखिरकार रेप केस में दोषी कुलदीप सिंह सेंगर की पत्नी को प्रत्याशी पद से हटाया 
दिया है। कहा जा रहा है कि यूपी पंचायत चुनाव में भाजपा कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इस मामले को लेकर भाजपा की काफी किरकिरी हो रही थी।

इसी के मद्देनजर पार्टी ने फैसला लिया है कि किसी भी तरह के विवादों में घिरे उम्मीदवारों को प्रत्याशी नहीं बनाया जाएगा। बताया गया कि इसी क्रम में पार्टी ने कार्रवाई करते हुए  कुलदीप सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर को बतौर प्रत्याशी हटा दिया है।

बताते चलें कि पार्टी ने 8 अप्रैल को उन्नाव जिला पंचायत के उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। सूची में कुलदीप सेंगर की पत्नी संगीता को वॉर्ड नंबर 22 फतेहपुर चौरासी तृतीय से उम्मीदवार घोषित किया था। वहीं कुलदीप सिंह सेंगर अभी उम्र कैद की सजा काट रहा है।

ऐसे में भाजपा द्वारा उनकी पत्नी को टिकट देने के कारण पार्टी की लगातार किरकिरी हो रही है। कहा जा रहा है कि विवाद ज्यादा बढ़े, इससे पहले ही पार्टी ने यह कदम उठाया है। बताया गया कि इस मामले में कार्रवाई करते हुए यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सेंगर की पत्नी को बतौर प्रत्याशी हटा दिया।

बताया गया कि संगीता सेंगर उन्नाव के जिला पंचायत वार्ड 22 से भाजपा प्रत्याशी घोषित की गईं थीं। बताया गया कि उन्हें प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से एक फिर चर्चा शुरू हो गयी थी कि भाजपा ने दागी नेता की पत्नी को पंचायत चुनाव में प्रत्याशी बनाया। बताया गया कि इससे पहले कि चर्चा विवाद में बदलती पार्टी ने अपना फैसला वापस ले लिया।

वहीं भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ये भी साफ कर दिया है कि संगीता सेंगर के अलावा यदि कहीं और भी ऐसे प्रत्याशियों का नाम सामने आएगा तो उस पर भी इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी। बताया गया कि अब उन्नाव जिला कमेटी से संगीता सेंगर की जगह जिला पंचायत वार्ड 22 से पार्टी ने दूसरा नाम मांगा है।
 


संबंधित खबरें