लखनऊ: मिशन—2022 के लिए भाजपा ने बनाई रणनीति, घर—घर पहुंचेंगे भाजपाई, बताएंगे सरकार की उपलब्धियां

टीम भारत दीप |

भाजपा,लखनऊ महानगर कार्यसमिति की बैठक का आयोजन।
भाजपा,लखनऊ महानगर कार्यसमिति की बैठक का आयोजन।

प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने लखनऊ महानगर कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन कर कार्यसमिति सदस्यों को संबोधित करते हुए आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चुनावी रणनीति की रूपरेखा बताई। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा सेवा ही संगठन भाव से जनता की सेवा के लिए विभिन्न कार्यक्रमों और अभियानों की योजना बनाई गई है।

लखनऊ। यूपी भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने भाजपा,लखनऊ महानगर कार्यसमिति की बैठक का उद्घाटन कर कार्यसमिति सदस्यों को संबोधित करते हुए आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चुनावी रणनीति की रूपरेखा बताई। उन्होंने कहा कि पार्टी द्वारा सेवा ही संगठन भाव से जनता की सेवा के लिए विभिन्न कार्यक्रमों और अभियानों की योजना बनाई गई है।

शीघ्र ही विशेष संपर्क अभियान चलाकर घर घर संपर्क करते हुए पार्टी की जन कल्याणकारी योजनाओं व विचार धारा से अवगत कराते हुए जोड़ना है। उन्होंने कहा कि क्योंकि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ एक संगठन ही नहीं एक विचारधारा है। इसी विचारधारा के तहत जनसंघ की 5 सदस्यों की टीम से बढ़कर आज विश्व की सबसे बड़ी इकाई बनी है।

उन्होंने कहा कि संगठन को और अधिक सशक्त करने के लिए अभियान चलाकर हमारे सभी मंत्री, विधायक, वरिष्ठ पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि और यहां तक कि मैं स्वयं भी क्षेत्र में जाकर अभियान के तहत संपर्क करूंगा। अन्य आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि 23 से 25 जुलाई तक पुनः वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा, क्योंकि कोरोना से बचाव का वैक्सीनेशन ही उपाय है ।

इसके लिए सभी मंडलों में कार्यकर्ताओं द्वारा हेल्प डेस्क बनाकर सभी सर्विस प्रोवाइडर्स, कुली, ई-रिक्शा ,बाई व अन्य ऐसे समूहों को चिन्हित कर उनका वैक्सीनेशन कराने में सहयोग करना है ।
उन्होंने बताया कि 25 जुलाई को सभी बूथों पर बूथ कमेटी सदस्य प्रधानमंत्री  का सर्वाधिक लोकप्रिय मन की बात कार्यक्रम सुनेंगे।

कहा कि सरकार की गरीब कल्याण योजना का भी प्रचार प्रसार करना है। इसके लिए 80 करोड़ लोगों को केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा मुफ्त राशन बांटा जाता है। उन्होंने कहा कि कोविड की तीसरी लहर के संभावित खतरे से निपटने के लिए हर मंडल में स्वयं सेवकों की एक टीम  बनाकर उनको स्वास्थ्य संबंधित प्रशिक्षण दिया जाएगा।

बताया गया कि 9 से 15 अगस्त के मध्य पार्टी के सभी मंत्री, विधायक, वरिष्ठ पदाधिकारी शक्ति केंद्रों पर जाकर मंडल अध्यक्ष, मंडल प्रभारियों, शक्ति केंद्र संयोजकों व प्रभारियों के साथ बैठक करके सूची सुनिश्चित करेंगे। बताया गया कि सभी 393 शक्ति केंद्रों की बूथ समितियों का शत प्रतिशत सत्यापन करेंगे। साथ ही पन्ना प्रमुख भी नियुक्त करेंगे।

वहीं 25 सितंबर दीनदयाल जयंती के उपरांत पन्ना प्रमुखों की बैठक भी प्रारंभ की जाएगी। जानकारी के मुताबिक महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित कार्य समिति बैठक के उद्घाटन सत्र में विधि एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, प्रदेश महामंत्री एवं लखनऊ प्रभारी गोविंद नारायण शुक्ला, महापौर संयुक्ता भाटिया भी उपस्थित रहे।

वहीं दूसरे सत्र को संबोधित करते हुए महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने कहा कि पिछली सरकारों ने सत्ता में काबिज होकर उसका दुरुपयोग करते हुए भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी को बढ़ावा देते हुए कार्य किया था।उन्होंने कहा कि आज योगी सरकार ने सभी अपराधों व माफिया राज खत्म करते हुए सबका साथ सबका विकास की विचारधारा के तहत यूपी को विकासशील अग्रणी प्रदेशों की श्रेणी में स्थापित किया है।

उनके मुताबिक इसका असर हाल ही में हुए त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव में भारी विजय के रूप में देखने को मिला है। वहीं उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा द्वारा तृतीय सत्र को संबोधित करते हुए जनसंघ के समय से कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया संघर्षों की यादों को साझा किया।

चौथे सत्र में महानगर अध्यक्ष द्वारा शोक प्रस्ताव रखते हुए कोरोना से दिवंगत हुए जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ताओं की क्षति के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए ईश्वर से उनकी आत्मा शांति के लिए प्रार्थना की गई। यहां सभी ने 2 मिनट का मौन रखा ।

वहीं अंतिम सत्र में महामंत्री त्रिलोक सिंह द्वारा राजनीतिक प्रस्ताव रखा गया जिस पर महामंत्री रामअवतार कनौजिया सुनील यादव उपाध्यक्ष विवेक तोमर आनंद द्विवेदी द्वारा चर्चा की गई। इसके उपरांत प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास हुआ। समापन सत्र में क्षेत्रीय विधायक व मंत्री स्वाति सिंह भी मौजूद रही।

उनके द्वारा आज उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आरंभ की गई उत्तर प्रदेश बाल सेवा परियोजना के विषय में सभी को विस्तृत जानकारी दी।  बैठक का संचालन महामंत्री पुष्कर शुक्ला ने किया। इस अवसर पर भारी संख्या में भाजपाई मौजूद रहे।
 


संबंधित खबरें