बीजेपी का गेम प्लान: कांग्रेस के स्टार प्रचारक आज थाम सकते है भगवा झंडा, बढ़ाएंगे स्वामी की टेंशन

टीम भारत दीप |

आरपीएन  यूपीए-2 सरकार में सड़क परिवहन, पेट्रोलियम और गृह राज्य मंत्री भी रह चुके हैं।
आरपीएन यूपीए-2 सरकार में सड़क परिवहन, पेट्रोलियम और गृह राज्य मंत्री भी रह चुके हैं।

कांग्रेस को इसका कुछ भी अंदाजा नहीं था,तभी तो उन्हें एक दिन पहले अपना स्टार प्रचारक बनाया था। पडरौना राजघराने से आने वाले आरपीएन के जरिए बीजेपी एक तीर से दो निशाना साधने जा रही है। बीजेपी उन्हें स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ पडरौना से उतार सकती है। हालांकि, स्वामी के टिकट की घोषणा अभी नहीं हुई है।


लखनऊ। यूपी विधान सभा चुनाव में सेंधमारी का दौर अभी जारी हैं, बीजेपी सपा को सबसे बड़ा झटका देने के बाद अब कांग्रेस को भी तगड़ा झटका देने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कांग्रेस के स्टार प्रचारक आरपीएन सिंह जल्द बीजेपी में शामिल होने जा रही है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री और राहुल गांधी की टीम में प्रमुख चेहरा रहे आरपीएन सिंह बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। नई दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में आज ही वह पार्टी की सदस्यता लेंगे। मालूम हो कि कांग्रेस को इसका कुछ भी अंदाजा नहीं था,तभी तो उन्हें एक दिन पहले अपना स्टार प्रचारक बनाया था।

पडरौना राजघराने से आने वाले आरपीएन के जरिए बीजेपी एक तीर से दो निशाना साधने जा रही है। बीजेपी उन्हें स्वामी प्रसाद मौर्या के खिलाफ पडरौना से उतार सकती है। हालांकि, स्वामी के टिकट की घोषणा अभी नहीं हुई है।

सिंधिया कर रहे खेमेबाजी

आरपीएन सिंह कुशीनगर के पडरौना के रहने वाले हैं। वह 1996 से 2009 तक पडरौना से कांग्रेस के विधायक रहे हैं। 2009 में वह कुशीनगर (तत्कालीन पडरौना लोकसभा) सीट से लोकसभा सांसद चुने गए। वह यूपीए-2 सरकार में सड़क परिवहन, पेट्रोलियम और गृह राज्य मंत्री भी रह चुके हैं। 

आरपीएन सिंह कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की टीम का अहम चेहरा रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया और जितिन प्रसाद, सचिन पायलट और आरपीएन सिंह को कभी राहुल के सबसे करीब बताया जाता है। बीजेपी सिंधिया और जितिन प्रसाद को पहले ही अपने पाले में ला चुकी है। माना जा रहा है कि आरपीएन सिंह के पाला बदलने में भी सिंधिया का अहम हाथ है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें