भाजपाई होने के बाद पहली बार सपा संरक्षक से मिली अपर्णा यादव, लिया जीत का आशीर्वाद

टीम भारत दीप |

पिछले चुनाव में मुलायम सिंह यादव ने अपर्णा यादव के समर्थन में जनसभा की थी।
पिछले चुनाव में मुलायम सिंह यादव ने अपर्णा यादव के समर्थन में जनसभा की थी।

इससे पहले अपर्णा बिष्ट यादव गुरुवार रात को नई दिल्ली से लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंची। जहां पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ उनके समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। एयरपोर्ट के बाहर उनके समर्थक ढोल-नगाड़े के साथ मुस्तैद थे।

लखनऊ। यूपी की राजनीति में मुलायम सिंह यादव के कुनबे का बड़ा प्रभाव इस चुनाव में नैया पार लगाने के लिए भाजपाईयों ने प्रदेश के सबसे बड़े राजनीतिक कुनबे में सेंध लगा चुकी है। पहली बार भाजपाई होने के बाद अपर्णा यादव शुक्रवार को लखनऊ पहुंची और सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात करके जीत का आशीर्वाद लिया। 

अपर्णा यादव ने शुक्रवार को मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद लेने के बाद ट्वीट भी किया। भाजपा में शामिल होने के बाद लखनऊ पहुंची अपर्णा यादव ने ट्वीट किया कि भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने के बाद लखनऊ आने पर पिताजी/नेताजी का आशीर्वाद लिया।

समर्थकों ने अपर्णा का किया स्वागत

इससे पहले अपर्णा बिष्ट यादव गुरुवार रात को नई दिल्ली से लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंची। जहां पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ उनके समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

एयरपोर्ट के बाहर उनके समर्थक ढोल-नगाड़े के साथ मुस्तैद थे, और उनके आगमन पर जमकर फूलों की बारिश भी की गई। इसके बाद भांगड़ा तथा अन्य नृत्यों पर इनके समर्थक काफी देर तक झूमते रहे। एयरपोर्ट से घर आने के रास्तों पर भी जगह-जगह पर अपर्णा का स्वागत किया गया।  

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के छोटे पुत्र प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा बिष्ट यादव को समाजवादी पार्टी ने 2017 के विधानसभा चुनाव में लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट से चुनाव के मैदान में उतारा था। इसमें भाजपा की डा. रीता बहुगुणा जोशी ने अपर्णा यादव को पराजित किया था। इस चुनाव में मुलायम सिंह यादव ने अपर्णा यादव के समर्थन में जनसभा की थी।

मुलायम सिंह यादव ने 2017 के विधानसभा चुनाव में सिर्फ अपर्णा यादव, शिवपाल सिंह यादव तथा स्वर्गीय पारसनाथ यादव के पक्ष में ही जनसभा की थी। शिवपाल सिंह यादव इटावा के जसवंतनगर तथा पारस नाथ यादव जौनपुर के मल्हनी से चुनाव लड़े थे। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें