शादी के दो घंटे बाद टूटा रिश्ता: जाने ऐसा क्या हो गया कि दो दिन बाद बिना दुल्हन लौटी बारात

टीम भारत दीप |

विदाई के लिए चौखट से बाहर निकलने के बाद लड़की को पुन: घर के अंदर कर दिया गया।
विदाई के लिए चौखट से बाहर निकलने के बाद लड़की को पुन: घर के अंदर कर दिया गया।

एक युवक बड़े अरमान से सेहरा बांधकर घर से शादी के लिए निकला था। पुरे उत्साह के साथ सात फेरे लिए दुल्हन भी विदा कर लिया, लेकिन विदाई के बाद होने वाली रस्म के दौरान दूल्हा गस्स खाकर गिरा क्या उसके सारे अरमान ​मिट्टी में मिल गए। दरअसल यह वाक्या गोरखपुर में देखने को मिला यहां एक शादी घंटे भर भी नहीं चलीं।

गोरखपुर। एक युवक बड़े अरमान से सेहरा बांधकर घर से शादी के लिए निकला था। पुरे उत्साह के साथ सात फेरे लिए दुल्हन भी विदा कर लिया।

 विदाई के बाद होने वाली रस्म के दौरान दूल्हा गस्स खाकर गिरा क्या उसके सारे अरमान ​मिट्टी में मिल गए। दरअसल यह वाक्या गोरखपुर में देखने को मिला यहां एक शादी घंटे भर भी नहीं चलीं।

विदाई के लिए लड़की घर की चौखट से बाहर निकल चुकी थी, इसी बीच एक छोटी रश्‍म के दौरान दूल्‍हा बेहोश हो गया और इसके बाद कई घंटे तक ड्रामा हुआ और अंतत: लड़की विदाई नहीं हुई।

लड़की से ससुराल जाने मना कर दिया और विदाई के लिए चौखट से बाहर निकलने के बाद लड़की को पुन: घर के अंदर कर दिया गया। गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र के हेमछापर गांव में वैवाहिक समारोह के दौरान बेहोश हुए दूल्‍हे ने घंटों पंचायत के बाद वधु पक्ष का सारा सामान लौटा दिया।

आपसी सामंजस्‍य से दोनों पक्षों ने एक दूसरे से रिश्‍ता खत्‍म कर लिया। हेमछापर निवासी भुआल निषाद के घर जंगलधूषण टोला हैदरगंज से बारात आई थी। वैवाहिक कार्यक्रम होने के बाद लकड़ी के घर परछावन की रस्‍म चल रही थी।

इस दौरान दूल्‍हा बेहोश होकर गिर गया। वधु पक्ष के लोगों ने बीमारी की आशंका से दूल्‍हन की विदाई से इनकार कर दिया। तू-तू, मैं-मैं के बाद लड़की वाले शादी में दिया सारा सामान लड़के वालों से वापस मांगने लगे।

इसे लेकर तक घंटों वर-वधु पक्ष के बीच पंचायत चली। इस बीच थाने में वर पक्ष के लोग सारा सामान लौटाने के लिए राजी हो गए। सामान लौटाने के बाद दोनों ने आपसी समझौते से रिश्‍ते को खत्‍म कर लिया।

यह हुआ था मालूम हो कि दुल्हन कार में बैठकर दूल्‍हे की प्रतीक्षा कर रही थी दूल्‍हन विदाई के लिए घर निकल चुकी थी। इस दौरान दूल्‍हा परछावन की रस्‍म में शामिल हुआ और उसके बेहोश होने के बाद पूरी बात ही बिगड़ गई।

हालांकि पंचायत के दौरान कई बार वर पक्ष के लोग इस बात पर अड़े थे कि वह लड़के की जांच करा सकते हैं।  इस तरह ​बाराती बिना दुल्हन के जब घर लौटे तो  दूल्हे को लेकर तरह-तरह की बात होने लगी और यह मामला सोशल मीडिया पर छा गया। 


संबंधित खबरें