फिरोजाबाद में बसपा और कांग्रेस को नहीं मिल रहे प्रत्याशी, भाजपा ने पांचों सीटों पर उतारे उम्मीदवार

टीम भारत दीप |

जिले की सदर से कांग्रेस अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं कर सकी है।
जिले की सदर से कांग्रेस अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं कर सकी है।

बीएसपी और कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर उलझन में है। कांग्रेस तीन और बीएसपी मात्र एक सीट पर ही प्रत्याशी की घोषणा कर सकी है। फिरोजाबाद में विधानसभा चुनाव का तीसरा चरण 20 फरवरी को होगा। इसके साथ ही जिले में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। भाजपा ने जिले की पांचों सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है।

फिरोजाबाद। यूपी विधान सभा चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा और सपा के बीच में चल रहा है। ऐसे में दूसरे दलों को मनमाफिक प्रत्याशी नहीं मिल रहे है। कुछ ऐसा ही दिलचस्प वाक्या यूपी के फिरोजाबाद में देखने को मिल रहा है। यहां कांग्रेस और बसपा को अच्छे प्रत्याशी नहीं मिल रहे है। वहीं दूसरी तरफ सपा और भाजपा ने पांचों सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए है।

बीएसपी ने केवल एक सीट पर उतारा प्रत्याशी

बीएसपी और कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर उलझन में है। कांग्रेस तीन और बीएसपी मात्र एक सीट पर ही प्रत्याशी की घोषणा कर सकी है। फिरोजाबाद में विधानसभा चुनाव का तीसरा चरण 20 फरवरी को होगा।  इसके साथ ही जिले में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

भाजपा ने जिले की पांचों सीटों पर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने जसराना से मानवेंद्र प्रताप लोधी, शिकोहाबाद से ओमप्रकाश वर्मा, सिरसागंज से हरिओम यादव, फिरोजाबाद से मनीष असीजा और टूंडला से प्रेमपाल सिंह धनगर को प्रत्याशी घोषित किया है।

वहीं, सपा ने जसराना से इंजीनियर सचिन यादव, सिरसागंज से सर्वेश यादव, शिकोहाबाद से मुकेश वर्मा, फिरोजाबाद से सैफुर्रहमान और टूंडला से राकेश बाबू को प्रत्याशी बनाया है। कांग्रेस ने अभी तक जसराना से विजयनाथ सिंह, सिरसागंज से प्र​तिमा पाल, टूंडला से योगेश दिवाकर, शिकोहाबाद से शशि शर्मा को प्रत्याशी बनाया है जबकि जिले की सदर से कांग्रेस अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं कर सकी है।

बीएसपी ने भी नहीं किए प्रत्याशी घोषित

किसी समय प्रदेश में राज करने वाली बसपा को ढंग के उम्मीदवार नहीं मिल रहे है।  बसपा ने अभी तक टूंडला विधानसभा को छोड़कर बाकी किसी सीट पर प्रत्याशी नहीं उतारा।  टूंडला विधानसभा से बीएसपी ने अमर सिंह को प्रत्याशी बनाया बनाया है।

अभी तक सदर, शिकोहाबाद, सिरसागंज और जसराना से प्रत्याशी घोषित नहीं किए गए हैं। इस मामले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी ने बताया कि सदर सीट से जीतने वाले को प्रत्याशी बनाया जाएगा। जल्द ही प्रत्याशी की घोषणा कर दी जाएगी। बीएसपी जिलाध्यक्ष सालिग सिंह ने बताया कि बीएसपी जल्द ही सभी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा करेगी, प्रत्याशी ऐसे होंगे जो बड़े अंतर से जीत दर्ज करेंगे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें