सपा में बगावतः पूर्व विधायक अजय यादव ने की हाथी की सवारी,सपा के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

टीम भारत दीप |

बुधवार को सुल्तानपुर से आए पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया।
बुधवार को सुल्तानपुर से आए पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया।

एटा की राजनीति में यह बड़ा घटनाक्रम गणतंत्र दिवस के अवसर पर हुआ। कचहरी स्थित बसपा कार्यालय पर अलीगढ़ जोन को आर्डिनेटर रणवीर कश्यप और बसपा जिलाध्यक्ष बलवीर सिंह की मौजूदगी में पूर्व विधायक अजय यादव ने बसपा की सदस्यता ली।

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव में जिन्हें टिकट नहीं मिल रहा है वे लोग पार्टी बदलने के साथ बगावत पर उतर रहे है। कुछ ऐसा ही नजारा, सपा, बसपा, भाजपा, और कांग्रेस में रोज देखने को मिल रहा है। सपा की मजबूत गढ़ एटा में सपा के दिग्गज नेता ने टिकट न मिलने पर पार्टी छोड़कर हाथी की सवारी करने लगे है।

साथ ही सपा प्रत्याशी के सामने चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है। इसके साथ ही बिना नाम लिए पार्टी के एक बड़े नेता को खलनायक बताया। साथ ही स्थानीय नेताओं पर जमीन कब्जाने और अवैध कब्जे करने का आरोप लगाया है।

बसपा की सदस्यता ग्रहण की

एटा की राजनीति में यह बड़ा घटनाक्रम गणतंत्र दिवस के अवसर पर हुआ। कचहरी स्थित बसपा कार्यालय पर अलीगढ़ जोन को आर्डिनेटर रणवीर कश्यप और बसपा जिलाध्यक्ष बलवीर सिंह की मौजूदगी में पूर्व विधायक अजय यादव ने बसपा की सदस्यता ली।

इसके तुरंत बाद बसपा से चुनाव लड़ने का एलान कर दिया। साथ ही कहा कि सपा के एक खलनायक ने अपनी रिश्तेदार निभाने के लिए दबाव बनाकर उनकी टिकट काट दी। एटा ही नहीं, फिरोजाबाद, फर्रुखाबाद, बदायूं को तबाह कर दिया।

क्षेत्र की जनता रो-रोकर कह रही थी कि क्षेत्र के मान-सम्मान के लिए चुनाव लड़ो। पूर्व विधायक ने कहा कि यदि अभी चुनाव नहीं लड़ेंगे तो आने वाली नस्लें गालियां देंगी। कहेंगी कि हमारे बुजुर्गों ने अलीगंज के उन लोगों का एटा पर कब्जा करा दिया। 

सपा प्रत्याशी पर लगाया आरोप

पूर्व विधायक अजय यादव ने सपा से सदर सीट पर प्रत्याशी जुगेंद्र सिंह यादव ने अजय यादव को लेकर कहा कि वह दल-बदलू और गद्दार हैं। वह न समाजवादी थे और न हैं। उन्हें  पार्टी ने 12 साल जिपं अध्यक्ष बनाकर रखा।

जब टिकट कटी तो बसपा में चले गए, लहर में चुनाव जीत गए। इसके बाद कांग्रेस, भाजपा और फिर सपा में आ गए। टिकट उन्हें मिले है जिन्होंने पार्टी के लिए संघर्ष किया है। चुनाव पर प्रभाव को लेकर कहा कि वह भाजपा के वोटों को काटेंगे, जिससे हमें फायदा मिलेगा। 

सपा कार्यालय के बाहर किया हंगामा

इसी तरह टिकट न मिलने के बाद समाजवादी पार्टी कार्यालय पर प्रदर्शन करने वालों का  दौर जारी है। बुधवार को सुल्तानपुर से आए पार्टी कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ नारेबाजी की।

मौके पर पहुंची पुलिस प्रदर्शन कर रहे लोगों को गौतम पल्ली थाने ले आई। लंभुआ से पूर्व विधायक संतोष पांडे को टिकट दिया गया है। यहां आरएस यादव भी दावेदार थे।

उनका नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की ओर से भी भेजा गया था।टिकट की सूची जारी होने के बाद आरएयसयादव समर्थकों के साथ सपा कार्यालय पहुंच गए। से पार्टी कार्यालय के बाहर नारेबाजी कर रहे थे। इस पर भारी संख्या में पहुंची पुलिस सभी को पकड़कर थाने ले आई।

फर्रूखाबार के ​कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने छोड़ा हाथ का साथ

इसी तरह फर्रूखाबाद के जिलाध्यक्ष विजय कटियार ने टिकट न मिलने के बाद वह कांग्रेस को छोड़कर बसपा की सदस्यता ग्रहण की। इसके साथ ही बसपा के टिकट पर पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद के खिलाफ मैदान में उतर गए। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें