बजट—2021: सीएम योगी बोले, दुनिया में आर्थिक ताकत के रूप में मजबूत होगा भारत

भारत दीप टीम |

बजट—2021: सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी अपनी प्रतिक्रिया।
बजट—2021: सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी अपनी प्रतिक्रिया।

केंद्र सरकार के बजट-2021 से आम आदमी की आशाओं और आकांक्षाओं की पूर्ति होगी। सीएम योगी ने कहा कि बजट में हर वर्ग का ध्‍यान रखा गया है। उनके मुताबिक समाज के हर तबके के लिए बहुत कुछ प्रावधान इसमें किया गया है।

लखनऊ । बजट को लेकर देश के सबसे बड़े सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपनी प्रतिक्रियाएं देते हुए कहा कि केंद्र सरकार के बजट-2021 से आम आदमी की आशाओं और आकांक्षाओं की पूर्ति होगी। सीएम योगी ने कहा कि बजट में हर वर्ग का ध्‍यान रखा गया है।

उनके मुताबिक समाज के हर तबके के लिए बहुत कुछ प्रावधान इसमें किया गया है। बजट में देश के इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए जो प्रयास हुआ है और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बदलाव करने के लिए जिस प्रकार की कार्ययोजना बनाई गई है वह अभिनंदनीय है।

सूबे के मुखिया योगी आदित्याथ ने विश्‍वास व्‍यक्‍त किया कि यह बजट भारत को दुनिया की आर्थिक ताकत के रूप में प्रस्तुत करने का माध्यम बनेगा।

उन्होंने कहा कि 100 सैनिक स्कूलों को राज्य सरकार या पीपीई मॉडल के साथ बनाने का बजट में ऐलान अत्यन्त स्वागत योग्य है। शिक्षा के क्षेत्र में अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए स्कॉलरशिप की घोषणा अत्यन्त लाभकारी साबित होने वाली है।

देश के पहले पेपरलेस बजट में डिजिटल जनगणना की भी घोषणा की गई है। इससे किसी भी प्रकार की धांधली की गुंजाइश नहीं होगी एवं देश के सामने सही तथ्य सामने आएंगे।

 

 


संबंधित खबरें