यूपी: अब शादी समारोह में शामिल हो सकेंगे 100 मेहमान, त्योहारों के लिए भी गाइडलाइन जारी

टीम भारत दीप |

कोरोना की मंद पड़ती रफ्तार के बीच योगी सरकार ने नया ऐलान किया है।
कोरोना की मंद पड़ती रफ्तार के बीच योगी सरकार ने नया ऐलान किया है।

दरअसल कोरोना गाइडलाइन के अनुसार अभी तक 50 लोगों के शामिल होने की ही इजाजत थी। वहीं सरकार ने कोरोना नाइट कर्फ्यू में भी 1 घंटे की छूट बढ़ाई है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी है। हालांकि आदेश में कहा गया है कि आयोजन स्थल पर सैनिटाइजर जरूर रखा जाए साथ ही दो गज की दूरी का भी पालन किया जाना चाहिए।

लखनऊ। कोरोना की मंद पड़ती रफ्तार के बीच योगी सरकार ने नया ऐलान किया है। ​जिसके तहत अब शादी समारोह में 100 मेहमान शामिल हो सकेंगे। दरअसल कोरोना गाइडलाइन के अनुसार अभी तक 50 लोगों के शामिल होने की ही इजाजत थी। वहीं सरकार ने कोरोना नाइट कर्फ्यू में भी 1 घंटे की छूट बढ़ाई है। नए निर्णय के अनुसार अब सुबह 6 बजे से रात 11 तक की छूट दी गई है।

दरअसल रविवार को यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इस बाबत निर्देश जारी किया है। इस दरम्यान अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण के साथ कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी है। हालांकि आदेश में कहा गया है कि आयोजन स्थल पर सैनिटाइजर जरूर रखा जाए साथ ही दो गज की दूरी का भी पालन किया जाना चाहिए।

वहीं त्योहारों के मद्देनजर भी गाइडलाइन जारी की गई है। बताते चलें कि इसके पहले जारी किए गए आदेशों में दुकानों व रेस्टोरेंट के रात लिए 11 बजे तक खुलने की अनुमति दी गई थी। इसके साथ ही कहा गया है कि स्थानीय प्रशासन कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाएं। गौरतलब है कि प्रदेश में शनिवार को कोरोना के 9 मरीज मिले हैं।

अब प्रदेश में एक्टिव केस 193 हैं। बताया गया कि सूबे में कोविड मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। अब सिर्फ 41 जिलों में एक्टिव केस हैं। बाकी जिले संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 3टी ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट अभियान के अभिनव प्रयास से प्रदेश में कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने में काफी मदद मिली है।

बताया गया कि इसी के चलते एक्टिव मामले 3,10,783 से घटकर मात्र 193 हो गये हैं। प्रदेश के कई जनपदों में कोई कोविड एक्टिव केस नहीं है। बताया गया कि सर्विलांस के माध्यम से सरकारी मशीनरी द्वारा प्रदेश की 24 करोड़ की जनसंख्या में से अब तक लगभग 17.24 करोड़ से अधिक लोगों से उनका हालचाल जाना जा रहा है।


संबंधित खबरें