यूपी:कोविड टीकाकरण महाअभियान शुरू, 18 वर्ष से ऊपर सभी का होगा टीकाकरण, सीएम ने कही ये बातें

टीम भारत दीप |

सीएम योगी ने टीकाकरण अभियान का निरीक्षण किया।
सीएम योगी ने टीकाकरण अभियान का निरीक्षण किया।

मंगलवार 1 जून से यूपी के सभी जिलों में 18 वर्ष से अधिक लोगों को निःशुल्क कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। इससे पहले आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केडी सिंह बाबू स्टेडियम का दौरा करने के दौरान कहा कि सूबे में अब तक 1,83,00,000 से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है। कहा कि जून माह में हमारा लक्ष्य 90 लाख से 1 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का है।

लखनऊ। यूपी में आज यानि 1 जून से कोविड टीकाकरण महाअभियान की शुरू हो चुकी  है। इसको लेकर राजधानी लखनऊ में टीकाकरण केंद्र भी बनाए गए हैं। इनमें से एक केन्द्र डी सिंह बाबू स्टेडियम में भी बनाया गया है। जहां कोरोना टीकाकरण महाअभियान चलाया जा रहा है। इस केन्द्र का जायजा लेने के लिए यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अचानक पहुंचे।

यहां पहुंचकर सीएम योगी ने टीकाकरण अभियान का निरीक्षण किया। बता दें कि मंगलवार 1 जून से यूपी के सभी जिलों में 18 वर्ष से अधिक लोगों को निःशुल्क कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। इससे पहले आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केडी सिंह बाबू स्टेडियम का दौरा करने के दौरान कहा कि सूबे में अब तक 1,83,00,000 से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है।

कहा कि जून माह में हमारा लक्ष्य 90 लाख से 1 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का है। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि आज से 18 से 44 वर्ष के लोगों को कोविड वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिससे पूरे प्रदेश के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा सके।

उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगाने को यूपी में हमने 2100 बूथ स्थापित किए है। बताया गया कि ये बूथ प्रदेश के 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए चलाए जा रहे कोरोना टीकाकरण महाअभियान के तहत स्थापित किए गए हैं। ताकि सभी को कोविड वैक्सीन लगाई जा सके।
 


संबंधित खबरें