अलीगढ़ में यमुना एक्सप्रेस-वे पर पलटी लग्जरी बस, तीन की मौत 30 यात्री घायल

टीम भारत दीप |

माइल स्टोन 57 के पास बस रेलिंग से टकराती हुई सड़क पर पलट गई।
माइल स्टोन 57 के पास बस रेलिंग से टकराती हुई सड़क पर पलट गई।

राहगीरों ने हादसे के बाद अपने-अपने वाहनों को रोक लिया। खेतों में काम को निकले ग्रामीण भी वहां पहुंच गए और उन्होंने बसों में फंसे यात्रियों को बाहर निकालना शुरू किया।

अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में टप्पल क्षेत्र स्थित यमुना एक्सप्रेसवे पर शनिवार को दिल्ली की ओर जा रही लग्जरी बस अनियंत्रित होकर पलटने से तीन यात्रियों की मौत हो गई। हादसे में करीब 30 लोग और घायल बताए जा रहे हैं। 

घायलों को पुलिस ने इलाज के लिए टप्पल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, तो कुछ को नोएडा के कैलाश हास्पिटल में इलाज के लिए भेजा है। शवों का पोस्टमार्टम कराया है।

बताया गया है कि शनिवार को एक लग्जरी बस कानपुर से करीब 37 यात्रियों को बैठाकर दिल्ली जा रही थी। अधिकांश यात्री सो रहे थे। बस सुबह करीब साढे पांच बजे माइल स्टोन 57 के पास पहुंची तभी चालक बस से नियंत्रण खो बैठा और बस रेलिंग से टकराती हुई सड़क पर पलट गई। 

हादसा होते ही यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। राहगीरों ने हादसे के बाद अपने-अपने वाहनों को रोक लिया। खेतों में काम को निकले ग्रामीण भी वहां पहुंच गए और उन्होंने बसों में फंसे यात्रियों को बाहर निकालना शुरू किया। सूचना मिलते ही टप्पल और हाईवे पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। 

पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को बस से बाहर निकालना शुरू कर दिया। एंबुलेंस से घायलों को सीएचसी टप्पल भेजा गया। सीओ खैर और एसडीएम अंजनी कुमार भी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। हादसे में करीब 26 लोग घायल बताए जा रहे हैं। तीन की मौत भी हो चुकी है। 

गंभीर घायलों को जेवर के कैलाश हॉस्पिटल भेजा गया है। इंस्पेक्टर टप्पल ने बताया कि सुबह 11ः30 बजे तक तीन मृतकों में एक की पहचान इमरान (26) निवासी न्यू उस्मानपुर दिल्ली के रूप में हुई है। अजय शर्मा (50) निवासी फरीदाबाद, अमित यादव निवासी दिल्ली, अय्यूब खान निवासी रायबरेली, अखिता निवासी कानपुर का इलाज टप्पल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार चल रहा है। 

राधेश्याम, कृष्णा सिंह, रितिका, अंशु सिंह, अतीक श्रीवास्तव निवासी कानपुर, अजमल अंसारी निवासी रायबरेली, दिव्या निवासी पटेल नगर उरई का इलाज जेबर के कैलाश अस्पताल में उपचार चल रहा है।


संबंधित खबरें