किसानों की ट्रैक्टर रैली की वजह से बस यात्री हुए बेबस, झेलनी पड़ी मुसीबत

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

बसों के संचालन को रोक देने से उसके पहले के स्टेशन पर भी यात्रा करने वालों को मायूसी हाथ लगी।
बसों के संचालन को रोक देने से उसके पहले के स्टेशन पर भी यात्रा करने वालों को मायूसी हाथ लगी।

क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि दिल्ली में असमान्य हालात के कारण बसों का संचालन कुछ समय के लिए रोकने का फैसला किया गया है। ​जब स्थिति समान्य होगी तो बसों का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा।

लखनऊ। गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर रैली की  वजह से हुए बवाल के बाद लखनऊ से दिल्ली जाने वाली बसों का संचालन रोक दिया गया।

कौशांबी बस अड्डे से लेकर आनंद विहार टर्मिनल और लखनऊ के बीच बसें नहीं चलीं, इस वजह से बस यात्रियों को काफी परेशानी भी हुई।

लखनऊ के कैसरबाग समेत अन्य बस अड्डों पर दिल्ली रूट की बसों परिवहन बंद रहा, वहीं आलमबाग बस टर्मिनल पर दिल्ली की बसें नहीं मिलीं। 

इस विषय में क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि दिल्ली में असमान्य हालात के कारण बसों का संचालन कुछ समय के लिए रोकने का फैसला किया गया है।

​जब स्थिति समान्य होगी तो बसों का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा। ​वहीं दूसरी ओर यात्रियों की बात की जाए तो जो दिल्ली या फिर उस रूट का सफर करना चाह रहे थे तो उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ा। ​

दिल्ली रूट की बसों के संचालन को रोक देने से उसके पहले के स्टेशन पर भी यात्रा करने वालों को मायूसी हाथ लगी, ट्रेनें पहले से ही कम हैं ऐसे में यात्रियों को बस न मिलने से भी दिक्कत हुई और अभी आगे होगी।

गौरतलब है कि किसानों के आंदोलन को देखते हुए ही रेलवे ने भी मंगलवार को कई ट्रेनों का संचालन देर से किया था, इसमें सुहेलदेव एक्सप्रेस से लेकर सद्भभावन एक्सप्रेस तक शामिल थी।

जानकारी के लिए बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली में हुई हिंसा में 86 पुलिसकर्मी समेत 100 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

वहीं कई लोगों पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। दिल्ली की सीमाओं सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर से शुरू हुई ट्रैक्टर रैली बीच लालकिला पर पहुंचकर खत्म हुई। 


संबंधित खबरें