दिल्ली हिंसा के बाद बागपत में किसानों को पुलिस ने खदेड़ा, धरना समाप्त

टीम भारत दीप |

पुलिस फोर्स के साथ धरनास्थल पर पहुंचे और किसानों को खदेड़ते हुए धरना खत्म करा दिया।
पुलिस फोर्स के साथ धरनास्थल पर पहुंचे और किसानों को खदेड़ते हुए धरना खत्म करा दिया।

पुलिस ने रात 11 बजे बड़ी कार्रवाई करते हुए 40 दिन से चल रहे धरने को खत्म करा दिया। पुलिस जवानों ने दिल्ली- सहारनपुर हाईवे पर एक साइड पर बैठे सैकड़ों किसानों को खदेड़ते हुए टेंट तक उखाड़कर फेंक दिए लाठियां भी फटकारी।

 बागपत।गणतंत्र दिवस पर किसान  ट्रैक्टर परेड के नाम पर किए गए उपद्रव के बाद सरकार ने सख्त रूख अपना लिया। अब किसानों खदेड़ा जाने लगा।  

बागपत ने पुलिस ने रात 11 बजे बड़ी कार्रवाई करते हुए 40 दिन से चल रहे धरने को खत्म करा दिया।  पुलिस जवानों ने दिल्ली- सहारनपुर हाईवे पर एक साइड पर बैठे सैकड़ों किसानों को खदेड़ते हुए टेंट तक उखाड़कर  फेंक दिए लाठियां भी फटकारी।

मौके पर तनाव को देखते हुए पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।जानकारी के अनुसार बड़ौत में कृषि कानूनों के विरोध में करीब 40 दिन पूर्व खाप चौधरी सुरेन्द्र सिंह के नेतृत्व में धरने की शुरुआत हुई थी। बाद में सुरेन्द्र सिंह धरने से अलग-थलग हो गए थे।

सुरेन्द्र सिंह के हटने के बाद दूसरे खापों के चौधरियों ने बेमियादी धरने का नेतृत्व संभाला। धीरे-धीरे कई किसान संगठनों के साथ खाप चौधरी सुरेन्द्र सिंह दुबारा से धरनास्थल पर लौट आए।

दिवस गणतंत्र दिवस पर बड़ौत धरनास्थल से सैकड़ों किसान ट्रैक्टर रैली में गए थे। दिल्ली की घटना के बाद बुधवार दोपहर तक अधिकांश किसान दिल्ली से अपने-अपने गांव और बेमियादी धरनास्थल पर लौट आए थे।

बुधवार को पूरे दिन एडीएम अमित कुमार सिंह एवं एएसपी मनीष मिश्र ने धरनारत किसानों के साथ धरना समाप्त करने के लिए वार्ता की, लेकिन किसान अपनी मांगों पर अडिग रहे।

पुलिस प्रशासनिक अफसर रात 11 बजे भारी पुलिस फोर्स के साथ धरनास्थल पर पहुंचे और किसानों को खदेड़ते हुए धरना खत्म करा दिया। मौके पर एसपी अभिषेक सिंह, एसडीएम दुर्गेश मिश्रए सीओ आलोक सिंह आदि मौजूद थे। 

 चिल्ला सीमा के बाद अब एनएच 24 भी खुला
 
मालूम हो कि दो महीने से दिल्ली के कुछ बॉर्डर बंद पड़े थे, जिसकी वजह से रोजाना हजारों राहगीरों को परेशानी होती थी। मगर दिल्ली-एनसीआर वालों के लिए अच्छी बात ये है कि राजधानी से जुड़े दो बड़े रास्तों को खोल दिया गया है।

आज सुबह एनएच.24 को खोल दिया गया। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि एनएच.24 खोल दिया गया है, जिससे दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाला रूट बहाल हो गया है। इससे पहले बुधवार की शाम को चिल्ला बॉर्डर खोला गया था। 

दिल्ली पुलिस ने आज सुबह ट्वीट कर जानकारी दी कि एनएच 24 दिल्ली से गाज़ियाबाद जाने वाले मार्ग को खोल दिया गया है। हालांकि इसके साथ कोविड को लेकर सावधानी बरतने को भी कहा है।

फिलहाल, एनएच.24 पर यातायात सामान्य है। बता दें कि एनएच.24 गाजियाबाद और दिल्ली को जोड़ता है। अब दिल्ली से गाजियाबाद या गाजियाबाद से दिल्ली आने.जाने वाले लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं होगी। 
 


संबंधित खबरें